Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यपंजाबPunjab News: नशे की तस्करी रोकने के लिए मान सरकार का बड़ा...

Punjab News: नशे की तस्करी रोकने के लिए मान सरकार का बड़ा कदम, अब ड्रोन रजिस्ट्रेशन कराना होगा जरूरी!, केंद्र से की ये अपील

Date:

Related stories

Amit Shah और पंजाब के मुख्यमंत्री Bhagwant Mann की खास बातचीत! धान खरीद में आ रही समस्या को लेकर हुई चर्चा

Amit Shah: पंजाब में धान फसल की कटाई जारी है। इसी क्रम में 'मान सरकार' किसानों से धान खरीद (Paddy Purchase) कर उनके खाते में मात्रा के हिसाब से रकम ट्रांसफर कर रही है।

CM Bhagwant Mann की मौजूदगी में Mega PTM का आयोजन, School of Eminence में शिक्षा को लेकर सामने आई खास बात

CM Bhagwant Mann: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) की सरकार पंजाब में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार की ओर से आज पंजाब (Punjab) के विभिन्न सरकारी स्कूलों (Govt. Schools) में तीसरी अभिवावक-शिक्षक मीटिंग (Mega PTM) का आयोजन किया गया।

Punjab News: पंजाब में नशे के बढ़ते कारोबार पर लगाम लगाने के लिए मान सरकार ने बड़ी मांग उठाई है। क्योंकि इन दिनों पंजाब में मादक पदार्थों व हथियारों की तस्करी ड्रोन के जरिए हो रही है। इसलिए सरकार चाहती है की ड्रोन का पंजीकरण अनिवार्य किया जाए, ताकि ऐसे लोगों की पहचान की जा सके।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी इस पर चिंता जाहिर की है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब में लगातार नशे की तस्करी हो रही है। राज्य के सीमावर्ती जिलों में पाकिस्तान ड्रोन नशे की खेप पहुंचा रहे हैं, जो हमारे लिए एक बड़ा खतरा है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में तस्करी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल बढ़ा है। ऐसे में इनका पंजीकरण अनिवार्य किया जाना चाहिए।

केंद्र सरकार से की ये अपील

CM मान ने कहा कि पंजाब सरकार पहले ही केंद्र सरकार से अपील कर चुकी है। लेकिन, अभी तक उनकी अपील पर कोई गौर नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि ऐसे कई मामले सामने आए हैं जहां भारत से ड्रोन उस पार गए और वहां से खेप लेकर वापस लौटे।

उन्होंने कहा कि हाल ही कुछ घटनाओं में ऐसा देखने को मिला है। अगर ड्रोन पंजीकृत होते तो इनके मालिकों पर कार्रवाई की जा सकती थी। ऐसे में सरकार को ड्रोन का पंजीकरण अनिवार्य कर देना चाहिए।

मनप्रीत बादल पर साधा निशाना

CM मान ने BJP नेता मनप्रीत सिंह बादल ने बयान पर भी पटलवार किया। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने पंजाब की जनता को लूटा, वो आज हमें नाटकबाज बता रहे हैं। किसने कितना काम किया है, ये जनता देख रही है। इसकी चिंता आप न करें।

उन्होंने कहा कि अभिनय मेरा पेशा है, मैं एक कलाकार हूं। लेकिन इसका ये मतलब नहीं की मैं राज्य के विकास में कोई कमी रख रहा हूं। उन्होंने कहा कि जनता सब देख रही है। अगर जनता को लगेगा की हमनें काम अच्छा नहीं किया है तो वो हमें सत्ता से बाहर फेंक देंगे। लेकिन, इसकी चिंचा आप न करें।

मनप्रीत बादल ने क्या कहा था ?

बता दें कि BJP नेता मनप्रीत सिंह बादल ने एक कार्यक्रम के दौरान CM मान पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि नाटक करना CM मान का पेशा है और पंजाब के लोग उनका नाटक ही देख रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।             

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories