Home देश & राज्य पंजाब Punjab News: पंजाब में केरल मॉडल लागू करेगी Mann सरकार, राजस्व विभाग...

Punjab News: पंजाब में केरल मॉडल लागू करेगी Mann सरकार, राजस्व विभाग में होगा ERP और POS सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल

0
Punjab News
Punjab News

Punjab News: पंजाब में जल्द ही केरल मॉडल लागू होने जा रहा है। जी हां, भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार राजस्व विभाग में एक नया एक्सपेरिमेंट करने जा रही है। जिसकी प्रेरण उन्हें केरल से मिली है। दरअसल, मान सरकार जल्द ही राजस्व विभाग में ERP (Enterprise resource planning) और POS (Point of Sale) सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करेगी। इसके लिए हाल ही में पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा सहित अन्य अधिकारियों ने केरल का दौरा किया था। केरल में दोनों सॉफ्टवेयर का अध्ययन करने के बाद सरकार ने ये फैसला लिया है।

सिस्टम में आएगी पारदर्शिता

वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा के नेतृत्व में केरल गए पंजाब के एक प्रतिनिधिमंडल में वित्त कमिश्नर विकास प्रताप और एक्साइज कमिश्नर वरूण रूजम भी शामिल थे। जिन्होंने दोनों सॉफ्टवेयर का अध्ययन करने के बाद इसे लागू करने के सुझाव दिए थे। अब सरकार ने इसे लागू करने का फैसला लिया है। सरकार का कहना है कि इस सिस्टम के लागू होने से काम में पारदर्शिता आएगी और किसी भी लीकेज को रोका जा सकेगा। इसके अलावा राजस्व में भी बढ़ावा होगा।

राजस्व बढ़ाने पर फोकस

वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने बताया कि हाल ही में उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ केरल का दौरा किया था। जिसका उद्देश्य राजस्व लीकेज को रोक राजस्व में बढ़ोतरी के मद्देनजर महत्वपूर्ण तकनीकी उपायों के बारे जानना था। उन्होंने कहा कि केरल दौरे के दौरान अधिकारियों ने ERP और POS सॉफ्टवेयर का बारीकी से अध्ययन किया। उन्होंने कहा कि सिस्टम में पारदर्शिता लाने और प्रदेश में राजस्व बढ़ाने के मकस्द से सराकर जल्द इस सिस्टम को लागू करेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version