Tuesday, October 22, 2024
Homeदेश & राज्यपंजाबPunjab News: अब स्कूलों में ही तैयार होंगे खिलाड़ी, छात्रों की ट्रेनिंग...

Punjab News: अब स्कूलों में ही तैयार होंगे खिलाड़ी, छात्रों की ट्रेनिंग के लिए 2000 PTI भर्ती करेगी पंजाब सरकार

Date:

Related stories

Punjab News: पंजाब के स्कूलों में अब पढ़ाई के साथ-साथ खिलाड़ी भी तैयार किए जाएंगे। सरकार ने स्कूलों में ही खिलाड़ियों को तैयार करने का प्लान बनाया है। इसके लिए सरकार सबसे पहले PTI शिक्षकों की भर्ती करेगी, जो इन छात्रों को ट्रेनिंग देंगे।

खिलाड़ियों को दी जाएगी प्राथमिकता

PTI शिक्षक भर्ती की खास बात ये रहेगी की इन पदों पर 20 से 30 फीसदी खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जाएगी, ताकि वे छात्रों में छिपी प्रतिभा को तराश सकें। शिक्षा विभाग की मानें तो ये भर्ती नए नियमों के तरह करवाई जाएगी। फिलहाल, भर्ती के नए नियम तैयार किए जा रह हैं, जिसके बाद ये भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इस भर्ती में मेरिट के आधार पर शिक्षकों का चयन किया जाएगा ।     

शिक्षा में सुधार की कोशिश

पंजाब सरकार लगातार शिक्षा के क्षेत्र में सुधार की कोशिशें कर रही है। नए-नए एक्सपेरिमेंट भी किए जा रहे हैं। सरकार छात्रों के लिए शिक्षा अनुकूल वातावरण तैयार करना चाहती है, ताकि उनकी पढ़ाई में कोई दिक्कत पेश न आ सके।

इसके लिए शिक्षकों को भी ट्रेनिंग दी जा रही है। अभी हाल ही में पंजाब सरकार ने शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर व आईआईएम अहदाबाद भेजा था। सरकार छात्रों के ओवर ऑल विकास पर ध्यान दे रही है। इसके लिए तरह-तरह की वर्कशॉप भी आयोजित की जा रही हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories