Home देश & राज्य Punjab News: किसानों के लिए समर्पित CM Mann की सरकार! मृतक शुभकरण...

Punjab News: किसानों के लिए समर्पित CM Mann की सरकार! मृतक शुभकरण सिंह के परिजनों को सौंपा आर्थिक मदद व नियुक्ति पत्र

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Mann) ने मृतक किसान शुभकरण सिंह के परिजनों को 1 करोड़ रुपये का चेक और सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र उपलब्ध कराया है।

0
Punjab News
फाइल फोटो- शुभकरण सिंह के परिजनों को 1 करोड़ का चेक सौंपते CM Mann

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत सिंह मान (CM Mann) के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार लगातार किसानों के लिए समर्पित नजर आती है। पंजाब सरकार किसानों के लिए तय समय अंतराल पर आवश्यक कदम उठाती है और इसी क्रम में नहरी पानी से लेकर अन्य सभी तरह की सुविधाएं किसानों को आसानी से मुहैया कराई जाती हैं। यही वजह है कि कृषि प्रधान राज्य पंजाब (Punjab News) में सीएम मान और AAP की लोकप्रियता भी तेजी से बढ़ी है।

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने किसानों के प्रति अपना समर्पण जारी रखते हुए किसान आंदोलन में मारे गए शुभकरण सिंह के परिजनों को आर्थिक मदद से साथ सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंपा है। ‘मान सरकार’ की ओर से स्पष्ट किया गया है कि ये सरकार हर सुख-दु:ख में किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।

मृतक किसान के परिजनों को आर्थिक मदद

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसान शुभकरण सिंह के परिजनों को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया था। मान सरकार ने अपने वादे के मुताबिक मृतक किसान के परिजनों के प्रति अपना समर्पण दिखाते हुए वादा पूरा कर दिया है।

सीएम मान (CM Mann) के आधिकारिक एक्स हैंडल से दी गई जानकारी के अनुसार किसान आंदोलन के दौरान खनौरी बॉर्डर पर गोली लगने से युवा किसान शुभकरण सिंह की मौत हो गई थी। इसके बाद सीएम मान ने वादे के मुताबिक मृतक किसान के परिजनों को 1 करोड़ रुपये का चेक और सरकारी नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र उपलब्ध कराया है। मान सरकार की ओर से मतृक किसान की बहन को पंजाब पुलिस में नौकरी दी गई है।

फरवरी में हुई थी किसान की मौत

फरवरी 2024 में पंजाब के खनौरी दाता सिंह बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन चल रहा था। इसी दौरान 21 फरवरी को युवा किसान शुभकरण सिंह की मौत हो गई थी। इस किसान की मौत के बाद सीएम भगवंत मान ने 23 फरवरी को ही मृतक किसान के परिजनों को आर्थिक मदद व सरकारी नौकरी देने का वादा किया था जिसे पूरा किया गया है।

Exit mobile version