Home देश & राज्य Punjab News: पंचायत चुनाव को लेकर AAP की खास तैयारी! विधायकों के...

Punjab News: पंचायत चुनाव को लेकर AAP की खास तैयारी! विधायकों के साथ बैठक कर रणनीति बना सकते हैं CM Mann; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब में पंचायत चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) खास तैयारी में जुटी है और इसी क्रम में सीएम भगवंत मान विधायकों के साथ बैठक कर सकते हैं।

0
Punjab News
फाइल फोटो- CM Bhagwant Mann

Punjab News: पंजाब में पंचायत चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज होनी शुरू हो चुकी है। दावा किया जा रहा है कि जल्द ही शासन की ओर से इस संबंध में आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। पंचायत चुनाव को लेकर पंजाब की सत्तारुढ़ दल आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी कमर कस ली है।

जानकारी के मुताबिक सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) आज इसी क्रम में राज्य के विभिन्न हिस्सों से आने वाले AAP विधायकों के साथ बैठक कर सकते हैं। दावा किया जा रहा है कि इस बैठक में आगामी पंचायत चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति पर चर्चा करने के अलावा पंजाब के विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में विकास कार्यों का भी जायजा लिया जा सकता है। (Punjab News)

AAP की खास तैयारी!

पंजाब के विभिन्न इलाकों में आगामी दिनों में पंचायत चुनाव होंगे। इसको लेकर सूबे की सियासी सरगर्मी तेज हो रही है। राज्य की सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी (AAP) की कोशिश है कि उनका प्रभुत्व बरकरार रहे और वे पंचायत स्तर पर भी बेहतर प्रदर्शन करें। इसी क्रम में पार्टी की ओर से सभी तरह की खास तैयारी शुरू कर दी गई है।

प्रतिष्ठित समाचार पत्र ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक सूबे के सीएम भगवंत मान आज इसी क्रम में राज्य के सभी विधायकों के साथ बैठक कर सकते हैं। इस बैठक में पंचायत चुनाव में AAP द्वारा अपनाई जाने वाली रणनीति और विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में विकास कार्यों पर चर्चा हो सकती है। दावा किया जा रहा है कि ये AAP विधायकों के साथ सीएम मान की ये बैठक उने आधिकारिक आवास पर हो सकती है।

पंजाब की हजारों पंचायतें भंग

पंजाब में आम आदमी पार्टी से पूर्व सत्ता संभाल चुकी कांग्रेस द्वारा राज्य की सभी 13000 से अधिक पंचायतों को भंग करने का फैसला वर्षों पहले लिया गया था। इस फैसले को लेकर विवाद भी हुआ लेकिन मामला ठंडे बस्ते में चला गया था। हालाकि अब AAP सरकार की ओर से पंचायत चुनाव कराने के संकेत दिए जा रहे हैं और इसी क्रम में बीते दिनों ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग के अधिकारियों से आरक्षित सीटों को लेकर तमाम तरह की तैयारी करने के निर्देश दिए गए थे। दावा किया जा रहा है कि वर्ष 2024 के अंत से पहले ही पंजाब में पंचायत चुनाव देखने को मिल सकते हैं।

Exit mobile version