Home ख़ास खबरें Punjab News: 2 अक्टूबर के साथ-साथ 3 अक्टूबर को भी सरकारी छुट्टी,...

Punjab News: 2 अक्टूबर के साथ-साथ 3 अक्टूबर को भी सरकारी छुट्टी, जानिए क्यों है ये दिन खास

Punjab News: अक्टूबर के महीने की शुरुआत के साथ दो छुट्टियों की घोषणा, पंजाब में बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज और दफ्तर, आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरी खबर।

0
Punjab News
Punjab News

Punjab News: 2 अक्टूबर महात्मा गांधी जयंती के मौके पर पंजाब (Punjab) में स्कूल और कॉलेज के साथ-साथ। दफ्तर बंद रहेंगे। दरअसल गांधी जयंती के अवसर पर सरकारी छुट्टी घोषित की गई है और इस दौरान सार्वजनिक तौर पर छुट्टी होती है। लेकिन पंजाब में 3 अक्टूबर को महाराजा अग्रसेन जयंती होने के वजह से भी छुट्टी है। ऐसे में सरकारी प्राइवेट ऑफिस के साथ-साथ बैंक, स्कूल और कॉलेज बंद होंगे। निश्चित तौर पर दो दिनों की छुट्टी ऑफिस कर्मचारी और छात्रों के लिए राहतनुमा साबित हो सकता है।

Punjab News- 3 अक्टूबर है इसलिए भी खास

बता दे की 3 अक्टूबर को महाराजा अग्रसेन जयंती के मौके पर पंजाब में छुट्टी की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है। पंजाब के स्कूल कॉलेज और दफ्तर में दो दोनों की छुट्टी होने के साथ-साथ 3 अक्टूबर इसलिए भी खास है क्योंकि इस दिन कलश स्थापना के साथ दुर्गा पूजा की शुरुआत होने वाली है। ऐसे में दशहरे के मौके पर भी लोग छुट्टियों का लुत्फ उठा पाएंगे।

Punjab News- ड्राई डे है कब

पंजाब में सरकारी छुट्टियों की घोषणा कर दी गई है जो निश्चित तौर पर लोगों के लिए राहत की खबर है। लोग इस खास मौके पर आराम कर सकते हैं और त्योहारों का लुत्फ सकते हैं। वहीं 3 अक्टूबर के दिन ड्राई डे है और ऐसे में शराब की दुकान बंद रहेगी और इसकी बिक्री पर रोक लगाई गई है।

अक्टूबर में है कई छुट्टियां

अक्टूबर का महीना छुट्टियों के मामले में काफी खास होने वाला है क्योंकि न सिर्फ गांधी जयंती और महाराजा अग्रसेन जयंती बल्कि दशहरा दीपावली जैसे बड़े-बड़े त्यौहार भी आने वाले हैं। ऐसे में इस महीने में छुट्टियों की भरमार लगने वाली है और लोगों को कई छुट्टियां मिलने वाली है। यह महीना लोगों के लिए काफी खास और खुशी का हो सकता है क्योंकि एक तरफ छुट्टियां और दूसरी तरफ त्योहार का जश्न बहुत जल्द शुरू होने वाला है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version