Home देश & राज्य Punjab News: CM Mann के निर्देशानुसार पुलिस का एक्शन! बॉर्डर पार ड्रग...

Punjab News: CM Mann के निर्देशानुसार पुलिस का एक्शन! बॉर्डर पार ड्रग रैकेट का हुआ भंडाफोड़; भारी मात्रा में हेरोइन जब्त

Punjab News: CM Mann के निर्देशानुसार पंजाब पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बॉर्डर पार के बड़े ड्रग रैकेट का खुलासा किया है।

0
Punjab News
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) के निर्देश पर राज्य की पुलिस पंजाब को नशामुक्त बनाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। इस क्रम में पुलिस के जवानों द्वारा सघन चेकिंग कर ड्रग रैकेट से जुड़े लोगों पर कार्रवाई की जा रही है ताकि मादक पदार्थ नेटवर्क झटका लगे और तस्करी जैसी प्रक्रिया को रोका जा सके।

ताजा जानकारी के अनुसार पंजाब पुलिस ने आज इसी क्रम में में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक अंतर्राष्ट्रीय ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ कर बड़ा एक्शन लिया है। पुलिस के जवानों ने इस कार्रवाई के तहत 10 किलोग्राम हेरोइन बरामद कर 4 शातिर आरोपियों की गिरफ्तारी भी की है। दावा किया जा रहा है कि पंजाब पुलिस की इस कार्रवाई से मादक पदार्थ के तस्करी पर रोक लग सकेगी और नशामुक्त अभियान को रफ्तार मिल सकेगा। (Punjab News)

पुलिस की बड़ी कार्रवाई

पंजाब पुलिस ने आज ‘नशामुक्त अभियान’ के तहत बड़ी कार्रवाई करते हुए एक अंतर्राश्ट्रीय ड्रग रैकेट पर शिकंजा कसा है। ‘डीजीपी पंजाब’ के आधिकारिक एक्स हैंडल से दी गई जानकारी के मुताबिक जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सीमा पार मादक पदार्थ नेटवर्क को बड़ा झटका दिया है। पुलिस ने इस कार्रवाी में अंतर्राष्ट्रीय ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ और 10 किलोग्राम हेरोइन बरामद कर 4 कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस का कहना है कि ये गिरोह पाकिस्तान से ड्रग्स की तस्करी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल करता था और सभी आरोपी पाक स्थित तस्करों से जुड़े थे। इससे पहले भी पुलिस ने एक व्यक्ति को 1 किलो हेरोइन और 4 लाख ड्रग मनी के साथ पकड़ा था जिसकी जांच की जा रही है।

नशा मुक्त अभियान को मिलेगी रफ्तार

पंजाब पुलिस के इस कदम से मान सरकार के ‘नशा मुक्त अभियान’ को रफ्तार मिल सकेगी। बता दें कि पंजाब की पुलिस सीएम मान के निर्देश पर राज्य को मादक पदार्थों से मुक्त बनाना चाहती है ताकि यहां के युवा व अन्य वर्ग नशे की चंगुल में आने से बच सकें और अपने उज्जवल भविष्य की नींव रख पंजाब के विकास में अपना योगदान दें। इसके लिए मान सरकार की ओर से तरह-तरह के इवेंट और जागरुकता अभियान चलाकर लोगों से नशा न करने की अपील की जा रही है।

Exit mobile version