Home देश & राज्य Punjab News: CM Mann के निर्देशानुसार प्रशासन ने तेज किया ‘मिशन निश्चय’...

Punjab News: CM Mann के निर्देशानुसार प्रशासन ने तेज किया ‘मिशन निश्चय’ का प्रसार, जानें कैसे लोगों को होगा फायदा?

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशानुसार प्रशासन ने 'मिशन निश्चय' के प्रसार को और गति देने का काम किया है।

0
Punjab News
फाइल फोटो- CM Bhagwant Mann

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) के नेतृत्व में चल रही सरकार, लगातार राज्य के लोगों के हित का ध्यान रखते हुए अपने फैसले लेती है। इसी क्रम में पंजाब की मान सरकार ने राज्य को नशा मुक्त बनाने के लिए ‘नशा मुक्त अभियान’ भी छेड़ा है ताकि जल्द से जल्द पंजाब को नशा के चंगुल से बाहर किया जा सके।

पंजाब (Punjab News) सरकार ने इस मिशन को सफल बनाने के लिए प्रशासन को भी खुली छूट दी है ताकि ड्रग्स तस्करों पर नकेल कस कर उन्हें सलाखों के पीछे ढ़केला जा सके। प्रशासन ने भी शासन के निर्देशानुसार ‘मिशन निश्चय’ की शुरुआत की है ताकि लोगों को जागरुक कर नशा संबंधी पदार्थों की तस्करी करने वालों पर शिकंजा कसा कर पंजाब के नागरिकों को नशा की चपेट में आने से रोका जा सके।

पंजाब में तेज हुआ ‘मिशन निश्चय’ का प्रसार

पंजाब पुलिस ने राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर मिशन निश्चय का प्रचार-प्रसार तेज कर दिया है। इस मिशन के तहत प्रशासन के जवान बॉर्डर इलाकों में स्थित गांवों में जाकर लोगों के अंदर सामुदायिक भागीदारी की भावना पैदा करते हैं। इसके अलावा प्रशासन इस मिशन के माध्यम से नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खिलाफ लड़ाई में सामुदायिक समर्थन और जागरूकता को बढ़ावा देने की अपील भी करता है।

पंजाब में फाजिल्का पुलिस ने भी इसी क्रम में बॉर्डर इलाके के कई गांवों में जाकर सार्वजनिक बैठकें की हैं और लोगों को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया है। प्रशासन ने इसके साथ ही लोगों से नशा मुक्त समाज बनाने में पुलिस का सहयोग करने का भी आग्रह किया है ताकि राज्य को नशा से चंगुल से बचाया जा सके।

लोगों को होगा फायदा

पंजाब सरकार के साथ पुलिस का दावा है कि राज्य को नशा मुक्त बनाने से स्थानिय लोगों को भी फायदा हो सकेगा। उदाहरण स्वरूप यदि पंजाब में नशा संबंधी पदार्थ या अन्य नशीली दवाओं के कारोबार पर रोक लगेगी तो इससे लोग नशे की चंगुल से बाहर निकल सकेंगे और अपने पैसे को सदुपयोग कर सकेंगे। वहीं नशा मुक्त समाज सदैव अपने परिवार व राज्य के विकास को लेकर आगे बढ़ेगा जिससे विकास की संभावनाएं और बढ़ जाएंगी।

Exit mobile version