Home देश & राज्य Punjab News: विधानसभा में CM Mann का अहम संबोधन! किसान, सड़क निर्माण...

Punjab News: विधानसभा में CM Mann का अहम संबोधन! किसान, सड़क निर्माण समेत कई मुद्दों पर सामने आया शासन का स्टैंड

Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज विधानसभा में मानसून सत्र की कार्यवाही के दौरान सदन के सदस्यों को संबोधित किया है।

0
Punjab News
फाइल फोटो- CM Bhagwant Mann

Punjab News: पंजाब विधानसभा में आज मानसून सत्र की कार्यवाही का तीसरा और अंतिम दिन है। विधानसभा में आज की कार्यवाही समाप्त होने के साथ ही इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया जाएगा। विधानसभा की कार्यवाही के दौरान आज मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Mann) ने सदन से सदस्यों के समक्ष अपना अहम संबोधन रखते हुए कई पहलुओं पर जवाब दिया है। शासन की ओर से विधानसभा में किसानों से जुड़े मुद्दें, सड़क निर्माण और अस्पतालों में फायर सेफ्टी के पुख्ता इंतजाम करने को लेकर भी पूर्ण आश्वासन दिए गए हैं। (Punjab News)

CM Mann का अहम संबोधन!

पंजाब विधानसभा में मानसून सत्र की कार्यवाही के तीसरे दिन सीएम भगवंत मान (CM Mann) ने सदन के सदस्यों को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने विपक्ष व सत्ता पक्ष के तमाम विधायकों के सवालों का भी जवाब दिया है।

पंजाब विधानसभा में मान सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि पीजीआई में आग लगने का मामला सामने आने के बाद राज्य के सभी अस्पतालों में फायर ऑडिट करवाया जा रहा है। जल्द ही पंजाब के सभी अस्पतालों में फायर सेफ्टी से जुड़े सभी इंतजाम कर लिए जाएंगे जिससे कि किसी भी तरह की अनहोनी को रोका जा सके।

पंजाब के ग्रामीण इलाकों में सड़क निर्माण को लेकर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए सरकार में पंचायत मंत्री गुरमीत सिंह ने स्पष्ट किया है कि RDF की राशि जारी होते ही ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क का निर्माण कराया जाएगा। वहीं शासन की ओर से कहा गया है कि सरकार किसानों से जुड़े सभी मुद्दों को लेकर गंभीर है और उन्हें हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है।

मंजूरी के लिए रखे जाएंगे 4 प्रस्ताव

पंजाब विधानसभा में आज पंजाब फायर एंड इमरजेंसी सर्विस बिल 2024, पंजाब गुड्स एंड सर्विसेस टैक्स संशोधन बिल 2024, पंजाब पंचायती राज संशोधन बिल 2024 और पंजाब खेतीबाड़ी उत्पाद मंडी संशोधन बिल 2024 जैसे प्रस्ताव मंजूरी के लिए रखे जाएंगे। सरकार का दावा है कि इन प्रस्तावों को मंजूरी मिलने के बाद राज्य के नागरिकों की राह और आसान हो सकेगी।

Exit mobile version