Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंPunjab News: बड़ी खबर! आम आदमी पार्टी ने पंजाब के लिए अपने...

Punjab News: बड़ी खबर! आम आदमी पार्टी ने पंजाब के लिए अपने प्रवक्ताओं के नाम का किया ऐलान, यहां देखें पूरी सूची

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

Punjab News: आम आदमी पार्टी ने पंजाब के लिए कई प्रवक्ताओं के नामों की घोषणा की है। बता दें कि आप पंजाब ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर इस लिस्ट को शेयर किया है। शेयर किए गए लिस्ट में 4 वरिष्ठ प्रवक्ता है और अन्य को पंजाब के प्रवक्ता के रूप में दायित्तव दिया गया है। गौरतलब है कि मान सरकार की अगुवाई में पंजाब आए दिन नए आयाम छू रहा है। शिक्षा, मेडिकल, रोजगार समेत कई क्षेत्रों में लोगों को सुविधा प्रदान की जा रही है। इसी बीच आप पंजाब ने प्रवक्ताओं की एक लिस्ट जारी की है।

इन लोगों को दी गई जिम्मेदारी

बता दें कि आप पंजाब ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिस्ट जारी की है। पार्टी की ओर से जारी सूची के मुताबिक, गुरमीत सिंह मीत हेयर, मलविंदर सिंह कंग, नील गर्ग, पवन कुमार टीनू को वरिष्ठ प्रवक्ता की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा अमनशेर सिंह शेरी कलसी, जीवनजोत कौर, मनजिंदर सिंह लालपुरा, अमनदीप कौर, दलजीत सिंह भोला ग्रेवाल,

अमृतपाल सुखानंद, दिनेश चड्ढा, अजीत पॉल कोहली, गैरी वारिंग, नरिंदर कौर भारज, हरसुखिंदर सिंह बब्बी बादल, बिक्रमजीत पासी, हरजी मान, शशिवीर शर्मा , सनी अहलूवालिया, गोविंदर मित्तल, एडवोकेट हरसिमरन सिंह भुलत्थ, जगतार संघेरा, स्किब अली राजा, शमिंदर सिंह खिंडा, रणजोध सिंह हरदाना आदि को प्रवक्ता बनाया गया है।

क्या होती है प्रवक्ता की जिम्मेदारी

प्रवक्ता वह व्यक्ति होता है जिसकी जिम्मेदारी किसी समूह या संगठन की ओर से बोलना होता है। हालांकि प्रवक्ता की भूमिका संगठन में अलग- अलग रूप में हो सकती है। हमलोगों ने अक्सर देखते है की न्यूज चैनल पर डिबेट के दौरान कई पार्टी के प्रवक्ता होते है जो अपनी पार्टी का पक्ष रखते है। उन्हें ही प्रवक्ता कहा जाता है। प्रवक्ता की मुख्य जिम्मेदारी या भूमिका संगठन की ओर से सार्वजनिक आवाज प्रदान करना है। इसके अलावा किसी मुद्दों पर पार्टी या संगठन रखना भी प्रवक्ता की अहम जिम्मेदारी होती है।

Latest stories