Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंPunjab News: मुख्यमंत्री Bhagwant Mann और पंजाब के नए राज्यपाल गुलाब चंद...

Punjab News: मुख्यमंत्री Bhagwant Mann और पंजाब के नए राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया ने स्वर्ण मंदिर में की प्रार्थना; जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री Bhagwant Mann और पंजाब के नए राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया बीते दिन यानि 31 अगस्त को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में प्रार्थना की। इसके अलावा दोनों ने दुर्गियाना मंदिर में माथा टेककर राज्य की प्रगति और लोगों की समृद्धि के लिए प्रार्थना की। गौरतलब है सीएम मान की अगुवाई में पंजाब में काफी तेजी से प्रगति हो रही है। चाहे वह शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य या फिर नशे की रोकथाम को लेकर कई अहम महत्वपूर्ण कदम उठाए गए है (Punjab News)।

राज्य के प्रगति के लिए की प्रार्थना

बता दें कि सीएम Bhagwant Mann और नए राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका। इसके अलावा उन्होंने दुर्गियाना मंदिर में पूजा अर्चना की, वहीं दोनों ने माथा टेककर राज्य की प्रगति और लोगों की समृद्धि के लिए प्रार्थना की। राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दोनों पवित्र स्थानों पर पूजा-अर्चना की और प्रार्थना की कि पंजाब हर क्षेत्र में अग्रणी राज्य बना रहे। बता दें उन्होंने राज्य के कल्याण के लिए अपने कर्तव्यों को अच्छी तरह से निभाने के लिए ईश्वर से आशीर्वाद मांगा और प्रार्थना की (Punjab News)।

जलियांवाला बाग स्मारक पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

सीएम मान और राज्यपाल ने जलियांवाला बाग स्मारक का भी दौरा किया, जहां उन्होंने महान शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि यह स्थान युवा पीढ़ी को राष्ट्र की निस्वार्थ सेवा के लिए सदैव प्रेरित करता रहेगा। (Punjab News) इस दौरान राज्यपाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “वह सौभाग्यशाली है कि उन्हें इस पवित्र भूमि पर शीश झुकाने का अवसर मिला है”।

दर्शन करने के बाद Bhagwant Mann ने दी जानकारी

सीएम मान ने स्वर्ण मंदिर और दुर्गियाना मंदिर में प्रार्थना करने के बाद उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि “आज श्री अमृतसर साहिब में राज्य के नवनियुक्त राज्यपाल ने माननीय गुलाब चंद कटारिया जी के साथ श्री दरबार साहिब और दुर्गियाना मंदिर में माथा टेका। गुरु चरणों में माथा टेका और सभी की भलाई के लिए प्रार्थना की, साथ ही जलियांवाला बाग में शहीदों को नमन किया। शहीदों की पवित्र भूमि की मिट्टी को माथे पर लगाया। उनके सपनों को पूरा करने के लिए जुनून, प्रेरणा और दृढ़ संकल्प की कामना की”।

Latest stories