Home एजुकेशन & करिअर Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत मान की शिक्षा को लेकर अनोखी पहल! विशेष...

Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत मान की शिक्षा को लेकर अनोखी पहल! विशेष ट्रेनिंग के लिए IIM अहमदाबाद पहुंचे इतने हेडमास्टर

Punjab News: पंजाब के भगवंत मान सरकार की तरफ से शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति के लिए 50 हेडमास्टर और हेडमिस्ट्रेस के तीसरे बैच को आईआईएम अहमदाबाद भेजा गया है जिसमें उन्हें विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा।

0
Punjab News
Punjab News

Punjab News: शिक्षा (Education) को पंजाब (Punjab) में और भी मजबूत बनाने के लिए पंजाब के CM भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं। ऐसे में पंजाब के शिक्षा मंत्री Harjot Singh Bains ने इस बात की जानकारी दी है कि 50 हेडमास्टर और हेडमिस्ट्रेस को तीसरे बैच के विशेष प्रशिक्षण के लिए आईआईएम अहमदाबाद (IIM Ahmedabad) भेज दिया गया है। खुद शिक्षा मंत्री ने हवाई अड्डे से इस बैच को रवाना किया। निश्चित तौर पर पंजाब सरकार की यह पहल सराहनीय है और इससे स्कूली शिक्षा में काफी सुधार आ सकता है।

AAP Punjab ने दी इस बात की जानकारी

आईआईएम अहमदाबाद में विशेष ट्रेनिंग के लिए भेजा गया है जिसके तहत उन्हें 7 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक ट्रेनिंग दी जाएगी। इस बात की जानकारी खुद सोशल मीडिया के जरिए आप पंजाब ने दी है जिसमें लिखा गया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के समर्पित प्रयासों से 50 हेड मास्टर हेडमिस्ट्रेस के तीसरे बैच को आईआईएम अहमदाबाद में विशेष प्रशिक्षण के लिए भेजा गया है। शिक्षा के क्षेत्र में यह पंजाब के लोगों के हित में साबित हो सकता है।

Punjab News: क्या है इस पहल का उद्देश्य

इसके साथ इस बात की हुई जानकारी दी गई है कि शिक्षा मंत्री के नेतृत्व में इस पहल का उद्देश्य स्कूल प्रबंधन और शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाना है। सिंगापुर और आईआईएम अहमदाबाद में प्रशिक्षित पिछले मापदंडों के आधार पर 7 से 11 अक्टूबर तक का यह प्रशिक्षण है। निश्चित तौर पर पंजाब सरकार के इस पहल से राज्यभर में शिक्षा को एक अलग और विशेष स्थान पर ले जाने में मददगार साबित हो सकता है। पंजाब सरकार सिंगापुर के वर्ल्ड फेमस शिक्षा संस्थान से 202 हेडमास्टर को ट्रेनिंग दिलवा चुके हैं।

Punjab News: लोगों के हित में काम कर रहे CM Mann

जहां तक पंजाब के मुख्यमंत्री भगवान सिंह मान की बात करें तो वह राज्य के विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। जहां एक तरफ ड्रग्स और अवैध चीजों को पंजाब से खत्म करने के लिए वह अग्रसर है तो शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए भी वह काफी काम कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version