Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यपंजाबPunjab News: मुख्यमंत्री का बठिंडावासियों को तोहफा, 41 करोड़ रुपये के दो...

Punjab News: मुख्यमंत्री का बठिंडावासियों को तोहफा, 41 करोड़ रुपये के दो महत्वपूर्ण प्रोजेक्टों का किया उद्घाटन

Date:

Related stories

CM Bhagwant Mann ने बदली शिक्षा व्यवस्था की तस्वीर! स्मार्ट स्कूल के नए परिसर का उद्घाटन कर छात्राओं को दिया बड़ा तोहफा

CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने आज बठिंडा (Bathinda) में स्थित शहीद मेजर रवि इंदर सिंह संधू, सरकारी गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल में नए परिसर का उद्घाटन किया है।

Punjab News: सुलझ गई भोगपुर मर्डर केस की गुत्थी! मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के साथ भारी संख्या में अवैध हथियार बरामद

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार अपराध पर लगाम लगाने के लिए प्रयासरत है। इस क्रम में शासन की ओर से पंजाब (Punjab News) पुलिस को लगातार दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं

Punjab By-Election के लिए AAP की झोंकी ताकत! CM Mann के विजय मंत्र को लेकर चुनावी मैदान में उतरे कार्यकर्ता

Punjab By-Election: पंजाब की 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बिगुल बच चुका है। चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक राज्य की डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल (आरक्षित), गिद्दड़बाहा और बरनाला सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा।

Punjab News: बठिंडा शहरवासियों को बड़ा तोहफा देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज 41 करोड़ रुपये की लागत वाले दो अहम प्रोजेक्ट, नया बना गर्ल्स स्कूल और बलवंत गार्गी ऑडिटोरियम, शहरवासियों को समर्पित किए।

सूबा सरकार पंजाब के सर्वांगीण विकास और लोगों की खुशहाली के लिए वचनबद्ध है

आज यहां बलवंत गार्गी ऑडिटोरियम को लोगों को समर्पित करने के बाद एकत्र को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सूबा सरकार पंजाब के सर्वांगीण विकास और लोगों की खुशहाली के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार और अन्य राज्य सरकारों के प्राथमिक क्षेत्र हैं और इन पर पूरा जोर दिया जा रहा है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि जब बात सूबे के विकास और लोगों की तरक्की की हो, तो हमारे पास फंडों की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि लोगों को सुचारु प्रशासन और साफ-सुथरा निजाम देने पर जोर दिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह ऑडिटोरियम, जो इंजीनियरिंग का एक अद्भुत नमूना है, 30 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। उन्होंने कहा कि इस ऑडिटोरियम में एक सेमिनार हॉल, दो कॉन्फ्रेंस रूम, प्रदर्शनी हॉल और लोगों के लिए अन्य आवश्यक सुविधाएं हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इस ऑडिटोरियम का नाम प्रसिद्ध साहित्यकार पद्म श्री बलवंत गार्गी के नाम पर रखा गया है और यह मिट्टी के महान पुत्र को असली श्रद्धांजलि है।

ऑडिटोरियम का उपयोग कार्यशालाओं, सेमिनारों और अन्य आयोजनों के लिए किया जाएगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा अत्याधुनिक ऑडिटोरियम पहले केवल विदेशों में ही बनाया जाता था, लेकिन अब सूबा सरकार के अनथक प्रयासों के कारण मालवा के गढ़ में इसका निर्माण किया गया है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस ऑडिटोरियम का उपयोग कार्यशालाओं, सेमिनारों और अन्य आयोजनों के लिए किया जाएगा, जो युवाओं को योग्य सृजन देने में मदद करेंगे। भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह विद्यार्थियों और युवाओं को जिंदगी के हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए एक स्वस्थ प्लेटफार्म प्रदान करेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन युवाओं में हर क्षेत्र में सफलता हासिल करने के लिए स्वाभाविक गुण होते हैं और उनकी क्षमता का सही और सुचारु उपयोग किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी और युवा के उड़ान मन हवाई जहाज की तरह होते हैं और सूबा सरकार उन्हें जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए लांचपैड मुहैया करवाएगी। भगवंत सिंह मान ने स्पष्ट कहा कि वह तब तक प्रयास करते रहेंगे, जब तक पंजाब के विद्यार्थी अपने निर्धारित लक्ष्य हासिल नहीं कर लेते।

मुख्यमंत्री ने युवाओं को जीवन में बड़ी सफलता हासिल करने के बाद भी धरती से जुड़े रहने और कड़ी मेहनत में विश्वास रखने के लिए कहा क्योंकि मेहनत ही सफलता की कुंजी है। उन्होंने युवाओं को सूबे में कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया क्योंकि इस धरती पर तरक्की और खुशहाली की बहुत गुंजाइश मौजूद है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि सूबा सरकार सूबे के विकास और यहां के लोगों की खुशहाली को उजागर करने के लिए वचनबद्ध है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories