Home देश & राज्य पंजाब स्वस्थ पंजाब के सपनों को साकार कर रही मान सरकार! युवाओं के...

स्वस्थ पंजाब के सपनों को साकार कर रही मान सरकार! युवाओं के बाद अब डॉक्टर्स से की ये खास अपील; देखें वीडियो

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने युवाओं के बाद अब राज्य के डॉक्टर्स से खास अपील की है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि स्वस्थ पंजाब की इस खास मुहिम में सरकार को डॉक्टर्स के सेवा भावना की खास आवश्यकता है।

0
Punjab News
Punjab News

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार राज्य की बुनियादी सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत नजर आ रही है। इसी कड़ी में अब सीएम भगवंत मान ने राज्य में चिकित्सा का प्रभार संभाल रहे डॉक्टर्स व अन्य लोगों से खास अपील की है। उन्होंने कहा है कि स्वस्थ पंजाब के सपनों को साकार करने के लिए डॉक्टर्स के अहम योगदान की आवश्यकता है। जब राज्य के लोग स्वस्थ रहेंगे तब जाकर ही पंजाब विकसित राज्य की श्रेणी में आ सकेगा और नए कीर्तिमान रच सकेगा। इस संबंध में सीएम मान के स्पीच का वीडियो पंजाब सरकार के आधिकारिक हैंडल से अपलोड किया गया है। बता दें कि बीते दिनों भगवंत मान ने ऐसा ही एक संदेश राज्य के युवाओं के लिए भी जारी कर उन्हें प्रोत्साहित किया था।

CM भगवंत मान की डॉक्टर्स से खास अपील

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने राज्य को स्वस्थ बनाए रखने के लिए राज्य के डॉक्टर्स से खास अपील की है। पंजाब सरकार के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से जारी किए गए वीडियो के तहत उन्होंने स्वस्थ पंजाब के सपनों को साकार करने की बात कही है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि “पंजाब को कैलिफोर्निया, लंदन या पेरिस नहीं बनाना, बल्कि इसे पंजाब की बनाना है। हंसता, खेलता, नाचता, गाता और तंदरुस्त पंजाब। ये तब ही संभव हो सकेगा जब राज्य में मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी।” ऐसे में उन्होंने डॉक्टर्स से मदद की अपील की है और कहा है कि सरकार की इस मुहिम (स्वस्थ पंजाब) में हमें आपके (डॉक्टर) सेवा भावना की बहुत जरुरत है।

https://twitter.com/PunjabGovtIndia/status/1739508117313143189

स्वस्थ पंजाब के सपनों को साकार कर रही सरकार

पंजाब सरकार राज्य में स्वास्थ्य संबधी कई सुविधाओं को बेहतर कर स्वस्थ पंजाब के सपनों को साकार कर रही है। इस कड़ी में कई मेडिकल कॉलेज के निर्माण भी कराए जा रहे हैं। वहीं गणतंत्र दिवस से पहले सभी जिला स्तरीय चिकित्सालयों में एक्स-रे समेत चिकित्सा की अन्य आधुनिक तकनीक को उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए गए हैं। दावा किया जा रहा है कि इससे राज्य के ज्यादातर लोगों को बेहतर इलाज मुहैया कराई जा सकेगी।

युवाओं से भी की थी अपील

सीएम भगवंत मान ने बीते दिनों ही राज्य के युवाओं को भी प्रोत्साहित किया था और उनसे खास अपील की थी। इस दौरान उन्होंने देश-दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में नाम कमा चुके पंजाबी लोगों का जिक्र भी किया था। उन्होंने स्पष्ट किया था कि युवाओं के अंदर बहुत क्षमता है बस उसे पहचानकर कड़ी मेहनत करने की जरुरत है जिससे की पंजाब को विकास को और रफ्तार मिल सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version