Home देश & राज्य Punjab News: नशीले पदार्थ की तस्करी करने वालों के खिलाफ ‘मान सरकार’...

Punjab News: नशीले पदार्थ की तस्करी करने वालों के खिलाफ ‘मान सरकार’ की सख्ती! कार्रवाई के दौरान हेरोइन की बड़ी खेप बरामद

Punjab News: पंजाब की भगवंत मान सरकार के निर्देश पर काम कर रही पुलिस ने तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए हेरोइन की खेप बरामद की है।

0
Punjab News
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार पंजाब को नशा मुक्त प्रदेश बनाने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है। इस कड़ी में नशा मुक्त अभियान को लगातार रफ्तार देने का काम किया जा रहा है। डीजीपी पंजाब (DGP Punjab) के आधिकारिक एक्स हैंडल से दी गई जानकारी के मुताबिक अमृतसर (Amritsar) काउंटर इंटेलिजेंस को इस दिशा में बड़ी सफलता हाथ लगी है।

दरअसल काउंटर इंटेलिजेंस (Counter Intelligence) ने अमृतसर के पास 2 संदिग्ध वाहनों से 10.4 किलोग्राम हेरोइन (Heroin) बरामद कर नशा मुक्त अभियान को रफ्तार देने का काम किया है। दावा किया जा रहा है कि इस कार्रवाई से नशा मुक्त पंजाब (Punjab News) अभियान को रफ्तार मिल सकेगा और नशीले पदार्थ की तस्करी पर रोक लग सकेगी।

Punjab News- काउंटर इंटेलिजेंस की बड़ी कार्रवाई

पंजाब को नशा मुक्त बनाने की दिशा में प्रयासरत काउंटर इंटेलिजेंस की टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। काउंटर इंटेलिजेंस ने बॉर्डर पार नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले नेटवर्क को बड़ा झटका देते हुए कार्रवाई की है। काउंटर इंटेलिजेंस ने अमृतसर (Amritsar Counter Intelligence) के पास दो संदिग्ध वाहनों से 10.4 किलोग्राम हेरोइन (Heroin) बरामद की है।

पुलिस (Punjab Police) की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सुखराज सिंह नामक आरोपी जो तरनतारन का रहने वाला था वो अपने अज्ञात साथी के साथ महिंद्रा स्कॉर्पियो से भागने में कामयाब रहा। वहीं पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए अवैध नशीले पदार्थ वाली मारुति सुजुकी बलेनो कार को मौके पर जब्त कर लिया। पुलिस का कहना है कि मामले में स्वापक औषधि और मन प्रभावी पदार्थ अधिनियम (NDPS Act) के तहत कार्रवाई की गई है और फरार हुए संदिग्धों को पकड़ने का प्रयास जारी है।

नशा मुक्त राज्य बनाने की प्रतिबद्धता में अटल पंजाब पुलिस

पंजाब पुलिस ने इस कार्रवाई के बाद स्पष्ट किया है कि जल्द ही फरार आरोपियों को पकड़ा जाएगा। इसके लिए अलग-अलग टीमें लगा दी गई हैं और साथ ही मुखबीरों को भी सक्रिय कर दिया गया है। पुलिस का कहना है कि वे पंजाब के सभी नागरिकों के लिए एक सुरक्षित और नशा मुक्त पंजाब (Drug Free Punjab) बनाने की अपनी प्रतिबद्धता में अटल हैं और जल्द ही इस मिशन में पूर्ण रूप से सफलता भी हासिल करेंगे।

Exit mobile version