Home देश & राज्य Punjab News: भगवंत मान सरकार का बड़ा ऐलान! पंजाब के इन सरकारी...

Punjab News: भगवंत मान सरकार का बड़ा ऐलान! पंजाब के इन सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा दो दिन का अवकाश; जानें वजह

Punjab News: पंजाब सरकार ने राज्य के उन कर्मचारियों को 5 अक्टूबर के दिन अवकाश देने का ऐलान किया गया है जो हरियाणा में मतदाता के रूप में पंजीकृत हैं ताकि वे अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें। वहीं 6 अक्टूबर को रविवार होने के कारण साप्ताहिक अवकाश है।

0
Punjab News
सांकेतिक तस्वीर

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने राज्य के कुछ चुनिंदा सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। जानकार के मुताबिक राज्य के वो सरकारी कर्मचारी (Govt. Employees) जिनका नाम हरियाणा में मतदाता के रूप में पंजीकृत उन्हें आगामी कल यानी 5 अक्टूबर को विशेष अवकाश दिया जाएगा।

ऐसा इसलिए किया गया है ताकि कर्मचारी अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें और हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) में मतदान कर सकें। वहीं 6 अक्टूबर को कर्मचारियों को रविवार के दिन साप्ताहिक अवकाश मिलेगा। ऐसे में हरियाणा में मतदाता के रूप में पंजीकृत पंजाब (Punjab News) सरकार के कर्मचारियों को दो दिन (5 और 6 अक्टूबर) की छुट्टी मिलनी तय है।

इन कर्मचारियों के लिए पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान

पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में सरकारी विभागों में कार्यरत कुछ खास कर्मचारियों के लिए पंजाब सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। पंजाब की भगवंत मान सरकार ने स्पष्ट किया है जिन कर्मचारियों का नाम हरियाणा में मतदाता के रूप में पंजीकृत है उन्हें कल यानी 5 अक्टूबर (Voting Date) को विशेष अवकाश दी जाएगी। पंजाब सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि कर्मचारियों को दिया जाने वाला ये अवकाश उनके छुट्टियों में से नहीं काटा जाएगा। ऐसा इसलिए कहा गया है कि ताकि कर्मचारी अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें।

कैसे उठाएं विशेष अवकाश का लाभ?

हरियाणा में मतदाता सूची में पंजीकृत पंजाब सरकार के कर्मचारी विशेष अवकाश का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए उन्हें एक छोटी सी प्रक्रिया का पालन करना होगा। कर्मचारियों को 5 अक्टूबर यानी आगामी कल छुट्टी लेने के लिए अपना वोटर आईडी कार्ड (Voter ID) दिखाना होगा। ऐसा कर कर्मचारी अथॉरिटी से अपनी छुट्टी पास करा सकते हैं।

Haryana Assembly Election 2024 के लिए 5 अक्टूबर को मतदान

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) के लिए आगामी कल यानी 5 अक्टूबर को मतदान होना है। ऐस में राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर वोटिंग के लिए तैयारियों का दौर जारी है। बता दें कि हरियाणा में कांग्रेस, सत्तारुढ़ दल बीजेपी को कड़ी टक्कर दे रही है। वहीं AAP, JJP, INLD, BSP और आजाद समाज पार्टी जैसे राजनीतिक दल भी हरियाणा के सियासी अखाड़े में अपनी किस्मत आजमाते नजर आ रहे हैं। ऐसे में वास्तविक परिणाम क्या होगा और हरियाणा में सत्ता की कुर्सी तक कौन पहुंचेगा इसके लिए 8 अक्टूबर या मतगणना की तारीख तक इंतजार करें।

Exit mobile version