Home देश & राज्य Punjab News: चुनावी मौसम में CM Mann का ऐलान, नए राशन कार्ड...

Punjab News: चुनावी मौसम में CM Mann का ऐलान, नए राशन कार्ड बनाने को लेकर कह दी बड़ी बात; जानें कैसे लोगों को होगा फायदा

Punjab News: चुनावी मौसम के बीच पंजाब की भगवंत मान सरकार ने स्पष्ट किया है कि राज्य के किसी भी नागरिक का राशन कार्ड नहीं कटेगा बल्कि नए राशन कार्ड बनाने पर जोर दिया जाएगा।

0
Punjab News
CM Bhagwant Singh Mann

Punjab News: पंजाब के सभी 13 लोक सभा सीटों पर चुनाव के 7वें चरण में यानी 1 जून को मतदान होना है। इसी क्रम में आचार-संहिता के नियमों के तहत प्रचार-प्रसार का क्रम भी थम गया है। चुनावी मौसम के बीच ही बीते दिन प्रचार-प्रसार के आखिरी दिन सीएम भगवंत सिंह मान ने पटियाला की धरती से अहम ऐलान कर दिया।

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने स्पष्ट किया कि राज्य का कोई नागरिक भूखे पेट ना सोए इसके लिए पंजाब सरकार खूब प्रयासरत है। इसी क्रम में सीएम मान ने स्पष्ट किया कि पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में एक भी राशन कार्ड रद्द नहीं किए जाएंगे और आगामी समय में राज्य सरकार पात्र परिवारों के लिए नए राशन कार्ड बनाने का काम करेगी। इसके तहत कार्ड धारक राशन की दुकानों से उच्च गुणवत्ता वाले गेहूं और चावल पा सकेंगे।

चुनावी मौसम में CM Mann का ऐलान

देश के विभिन्न हिस्सों में चुनावी मौसम का दौर जारी है। बता दें कि पंजाब में भी 1 जून को सभी 13 लोक सभा सीटों पर मतदान होना है। इससे पूर्व राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने नागरिकों के लिए बड़ा ऐलान किया है।

सीएम भगवंत मान ने पटियाला में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में एक भी राशन कार्ड रद्द नहीं किए जाएंगे। आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार लोगों को दिए जाने वाले किसी भी सुविधा को बंद करना का सोच भी नहीं सकती है। ऐसे में राशन कार्ड को लेकर जो भी भ्रम फैलाया जा रहा है वो पूरी तरह से गलत है। सीएम मान की ओर से स्पष्ट किया गया कि आगामी समय में पंजाब सरकार नए राशन कार्ड जारी कर पात्र नागरिकों को अनाज वितरित करने का काम करेगी।

पंजाब सरकार की इस योजना से राशन कार्ड धारक लाभवान्वित होंगे और उन्हें उच्च गुणवत्ता वाले गेहूं व आंटे का वितरण किया जा सकेगा।

1 जून को होना है मतदान

पंजाब की सभी 13 लोक सभा सीटों पर आम आदमी पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ रही है। बता दें कि पंजाब में लोक सभा चुनाव के 7वें चरण के दौरान 1 जून को मतदान होना है। पंजाब की जिन लोक सभा सीटों पर मतदान उनमें गुरदासपुर, अमृतसर, खडूर साहिब, जालंधर, होशियारपुर, आनंदपुर साहिब, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट, फिरोजपुर, बठिंडा, संगरूर और पटियाला जैसी लोक सभा सीटें शामिल हैं।

Exit mobile version