Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यPunjab News: CM Bhagwant Mann की अध्यक्षता में कैबिनेट की अहम बैठक!...

Punjab News: CM Bhagwant Mann की अध्यक्षता में कैबिनेट की अहम बैठक! पंजाब के विकास से जुड़े इन खास मुद्दों पर चर्चा

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

वीर नायक बंदा सिंह बहादुर की जयंती पर सामने आई CM Bhagwant Mann की प्रतिक्रिया, बोले ‘पीड़ितों की रक्षा..’

CM Bhagwant Mann: पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में आज वीर नायक बाबा बंदा सिंह बहादुर की जयंती मनाई जा रही है।

Punjab News: पंजाब में विधानसभा के मानसून सत्र का समापन बीते दिन हो गया जिसके बाद आज सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक संपन्न हुई है। आम आदमी पार्टी (AAP) के आधिकारिक एक्स हैंडल से दी गई जानकारी के अनुसार पंजाब कैबिनेट की इस बैठक में राज्य की प्रगति से संबंधित कई प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की गई है।

पंजाब कैबिनेट की इस बैठक में स्वास्थ्य, शिक्षा और परिवहन समेत अन्य कई क्षेत्रों में सुविधाओं को और बेहतर बनाने पर जोर दिए जाने की खबर है। पंजाब सरकार का कहना है कि उनका एकमात्र उद्देश्य राज्य में प्रशासनिक सुधार और विकास को निरंतर सुनिश्चित करना है। (Punjab News)

पंजाब कैबिनेट की बैठक

पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में आज मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अध्यक्षता में कैबिनेट के सभी मंत्रियों की बैठक संपन्न हुई है। पंजाब सरकार की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार इस कैबिनेट बैठक में राज्य की प्रगति से जुड़े कई प्रमुख मुद्दों पर चर्चा हुई है। इसमें प्रमुख रूप से स्वास्थ्य, शिक्षा, परिवहन, विद्युत आपूर्ती और कृषि जगत से जुड़ी सुविधाओं को जनता तक और बेहतर ढंग से पहुंचाने की योजना पर चर्चा हुई है।

पंजाब कैबिनेट की इस बैठक में राज्य की वित्तीय स्थिति को भी सुधारने से जुड़े विषय पर चर्चा होने की खबर है। बता दें कि पंजाब सरकार ने विधानसभा में बताया था कि उनकी ओर से जुटाए गए धन का उपयोग पिछली सरकारों द्वारा छोड़े गए पुराने कर्ज को चुकाने के लिए किया जा रहा है।

मान सरकार का बड़ा कदम

पंजाब सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए ऐलान किया है कि पूर्व की चन्नी सरकार द्वारा 7 किलो वाट वालों पर दी जाने वाले डब्ल सब्सि़डी को खत्म किया जाता है। पंजाब सरकार द्वारा अब 600 युनिट बिजली फ्री में उपलब्ध कराई जाएगी लेकिन 600 युनिट से ऊपर के बिल पर 3 रुपये प्रति युनिट का पूर्व की चन्नी सरकार का फैसला रद्द कर सामान्य रेट लागू किया गया है। इसके अलावा ये भी स्पष्ट किया गया है कि अब तीनपहिया कमर्शियल वाहन चालक 3 महीने के बजाय एक साल का टैक्स जमा कर सकेंगे जिससे उन्हें बार-बार विभाग के चक्कर लगाने से राहत मिलेगी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories