Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यPunjab News: जल्द पूरा होगा CM Bhagwant Mann का ड्रीम प्रोजेक्ट! पंजाब...

Punjab News: जल्द पूरा होगा CM Bhagwant Mann का ड्रीम प्रोजेक्ट! पंजाब के नागरिकों को ऐसे हो सकेगा फायदा

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

वीर नायक बंदा सिंह बहादुर की जयंती पर सामने आई CM Bhagwant Mann की प्रतिक्रिया, बोले ‘पीड़ितों की रक्षा..’

CM Bhagwant Mann: पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में आज वीर नायक बाबा बंदा सिंह बहादुर की जयंती मनाई जा रही है।

Punjab News: पंजाब के लुधियाना शहर में स्थित हलवारा एयरपोर्ट को सुचारू रूप से शुरू करने के लिए निर्माण कार्य तेजी से जारी है। दावा किया जाता है कि ये मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) का ड्रीम प्रोजेक्ट है जिसको लेकर शासन बेहद गंभीर है और इस वर्ष के अंत तक यहां से उड़ान सेवा शुरू की जा सकती है। (Punjab News)

हलवारा एयरपोर्ट के शुरू हो जाने के बाद पंजाब के विभिन्न शहरों से लुधियाना की कनेक्टिविटी और बेहतर हो सकेगी और व्यवसाय के साथ अन्य कई उद्योग जगत से जुड़े लोगों को प्रत्यक्ष रूप से लाभ मिल सकेगा। इसके अतिरिक्त लोग आसानी से उड़ान सेवा का लाभ लेकर एक स्थान से दूसरे स्थान की ओर जा सकेंगे और अपने कीमती समय की बचत कर सकेंगे।

CM Mann का ड्रीम प्रोजेक्ट

पंजाब के लुधियाना शहर में स्थित निर्माणाधीन हलवारा एयरपोर्ट को मुख्यमंत्री भगवंत मान का ड्रीम प्रोजेक्ट माना जाता है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि सीएम मान व्यक्तिगत रूप से हलवारा एयरपोर्ट पर चल रहे निर्माण कार्य की मॉनिटरिंग करते हैं और इसे जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश भी देते हैं। दावा किया जा रहा है कि एयरफोर्स स्टेशन के अंदरुनी हिस्से में निर्माण कार्य 30 सितंबर तक पूरा किया जा सकता है जिसके बाद अन्य बुनियादी ढ़ाचों का निर्माण कर इस वर्ष के अंत तक उड़ान सेवा शुरू की जा सकती है।

बता दें कि हलवारा एयरपोर्ट पर टर्मिनल बिल्डिंग, टैक्सी-वे, कार्गो स्टेशन, पावर सब स्टेशन व पब्लिक हेल्थ से संबंधित निर्माण कार्य पूरा होने का दावा पीडब्ल्यूडी की ओर से किया जा रहा है। हालाकि अंदरुनी हिस्से में रन-वे का निर्माण कार्य प्रभावित होने से विलंब की खबर है। इन सबसे इतर हलवारा एयरपोर्ट की डी सी साक्षी साहनी का कहना है कि एयर फोर्स स्टेशन के अंदरुनी हिस्से में निर्माण कार्य 30 सितंबर तक पूरा किया जाएगा और जल्द की उड़ान सेवा शुरू की जा सकेगी।

नागरिकों को होगा फायदा

हलवारा एयरपोर्ट से उड़ान सेवा शुरू होने से लुधियाना के साथ आस-पास के इलाकों में कनेक्टिविटी और बेहतर हो सकेगी। इसके उद्योग जगत पर सकारात्मक असर पड़ेगा और निवेश की संभावनाएं बढ़ जाएंगी। बढ़ते निवेश से रोजगार के नए अवसरों का सृजन हो सकेगा जिससे पंजाब के युवा लाभवान्वित हो सकेंगे। इसके अतिरिक्त नागरिकों का सफर भी आसान हो सकेगा और वे कम समय में ही एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंच सकेंगे।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories