Home देश & राज्य Punjab News: CM Mann के ‘रोजगार मिशन’ को लगेगा पंख, Microsoft से...

Punjab News: CM Mann के ‘रोजगार मिशन’ को लगेगा पंख, Microsoft से स्कील ट्रेनिंग सीखेंगे हजारों युवा; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने Microsoft के साथ एक समझौता (MoU) किया है जिसके तहत एक वर्ष में 10000 युवाओं को कौशल प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

0
Punjab News
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की सरकार, लगातार राज्य के युवाओं के हित को देखते हुए फैसले ले रही है। इसी क्रम में सीएम मान के ‘रोजगार मिशन’ को लेकर भी खूब चर्चा होती है। पंजाब सरकार ने इस खास मिशन को पंख देने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ एक समझौता (MoU) किया है।

पंजाब कौशल विकास मिशन (PSDM) ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ एक MoU साइन किया है जिसके तहत राज्य के 10000 युवाओं को एक साल में कौशल प्रशिक्षण दी जाएगी। दावा किया जा रहा है कि माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनी से स्कील ट्रेनिंग हासिल करने के बाद युवा आसानी से रोजगार हासिल कर सकेंगे और अपने भविष्य को उज्जवल कर सकेंगे।

मान सरकार की खास पहल

पंजाब में युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने व उनके उज्जवल भविष्य के लिए मान सरकार ने एक और खास पहल की शुरुआत की है। पंजाब के रोजगार उत्पति एवं कौशल विकास प्रशिक्षण मंत्री अमन अरोड़ा की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार अब राज्य के युवा माइक्रोसॉफ्ट से स्कील ट्रेनिंग हासिल कर सकेंगे।

पंजाब सरकार ने इस संबंध माइक्रोसॉफ्ट के साथ एक समझौता ज्ञापन (MoU) साइन किया है। पंजाब कौशल विकास मिशन चीफ अमृत सिंह व माइक्रोसॉफ्ट कारपोरेशन इंडिया प्राईवेट लिमटिड के कंट्री हैड संजय ढींगरा के बीच हुए इस MoU में कई तरह के पहल पर हस्ताक्षर हुए हैं। इस MoU के तहत अब पंजाब के 10000 युवाओं को क्लाउड, AI, साईबर सुरक्षा, सस्टेनिबिलटी, डिजिटल प्रोडक्टिविटी, इंग्लिश कम्यूनिकेशन स्किल्स व प्रौद्योगिकी से जुड़ी स्कील ट्रेनिंग दी जाएगी।

रोजगार मिशन को लगेगा पंख

पंजाब सरकार द्वारा माइक्रोसॉफ्ट के साथ किए गए करार से युवाओं को कौशल प्रशिक्षण मिल सकेगा। इससे युवा सशक्त होंगे और बेहतर से बेहतर संस्थान में रोजगार हासिल कर पाने में कामयाब होंगे। पंजाब सरकार का दावा है कि आगामी समय में राज्य में हजारों की संख्या में युवा कौशल प्रशिक्षण के बल पर रोजगार के नए अवसर हासिल करेंगे। दावा किया जा रहा है कि इससे सीएम भगवंत मान ने ‘रोजगार मिशन’ को पंख लग सकेगा।

Exit mobile version