Home देश & राज्य Punjab News: मॉनसून सीजन में जलजमाव व अन्य समस्याओं से निपटना बड़ी...

Punjab News: मॉनसून सीजन में जलजमाव व अन्य समस्याओं से निपटना बड़ी चुनौती! जानें क्या है मान सरकार की खास तैयारी?

Punjab News: पंजाब की मान सरकार मॉनसून में होने वाले जलजमाव व अन्य समस्याओं से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस क्रम में सरकार की ओर से सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

0
Punjab News
फाइल फोटो- CM Bhagwant Mann

Punjab News: उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में मॉनसून अब पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है। इसी क्रम में सभी राज्यों में तय समय अंतराल पर भारी बारिश दर्ज की जा रही है। पंजाब भी उनमें से एक राज्य है जहां विभिन्न जिलों में भारी बारिश दर्ज की जा रही है। बारिश के कारण राज्य के लोगों को गर्मी से राहत तो मिल गई है पर उनके समक्ष जलजमाव व फिसलन समेत अन्य कई बड़ी चुनौतियां सामने आ रही हैं।

पंजाब की मान सरकार इन सभी चुनौतियों को लेकर पहले से ही तैयार है। सीएम मान के नेतृत्व में शासन के निर्देश पर पंजाब (Punjab News) में जगह-जगह नालों की सफाई करा दी गई है जिससे कि पानी न रुके। दावा किया जा रहा है कि बारिश के पानी की निकासी हो जाने से जलजमाव, रास्तों पर फिसलन व अन्य सभी चुनौतियों से निपटना आसान हो सकेगा।

चुनौतियों से निपटने को तैयार ‘मान सरकार’

मॉनसून के दिनों में लोगों के समक्ष जलजमाव एक बड़ी चुनौती के रूप में सामने आता है। इसके कारण कई मार्ग अवरुद्ध हो जाते हैं और यातायात प्रभावित हो जाता है जिससे जनता पूरी तरह से परेशान हो जाती है।

पंजाब की मान सरकार ने मॉनसून में लोगों के समक्ष आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री चेतन सिंह ने दावा किया है कि बरसात में हर स्थिति से निपटने के लिए ‘मान सरकार’ पूरी तरह से तैयार है। ऐसे में किसी भी नागरिक को घबराने की जरूरत नहीं है।

लगातार काम रही हैं मशीनें

पंजाब सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक राज्य के विभिन्न इलाकों में 10 मशीनें दिन-रात काम कर रही हैं। इन मशीनों से नालों व छोटे नहरों की सफाई की जा रही है जिससे कि बारिश के दिनों में पानी का प्रवाह आसानी से हो सके और जलजमाव की समस्या न हो। इसके अलावा निगम स्तर के सभी कर्मचारियों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वे जलजमाव वाले संवेदशील इलाकों को चिन्हित कर वहां विशेष ध्यान देते हुए सफाई अभियान चलाएं जिससे कि बारिश के दिनों में होने वाली तमाम समस्याओं से निपटा जा सके।

Exit mobile version