Home देश & राज्य Punjab News: नशा मुक्त अभियान के तहत मान सरकार की खास पहल,...

Punjab News: नशा मुक्त अभियान के तहत मान सरकार की खास पहल, STF IT यूनिट को दिया करोड़ो का बजट; जानें कैसे कसेगी नकेल?

Punjab News: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने राज्य को नशामुक्त बनाने के लिए STF की IT यूनिट को करोड़ों रुपए का बजट दिया है।

0
Punjab News
फाइल फोटो- CM Bhagwant Mann

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार लगातार नशा मुक्त अभियान को रफ्तार देने का काम कर रही है। इस क्रम में मान सरकार की ओर से कई तरह की पहल की जा रही है जिससे कि सूबे को जल्द से जल्द नशा मुक्त बनाया जा सके। पंजाब (Punjab News) सरकार ने नशा मुक्त अभियान के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए स्पेशल टास्क फोर्स इंटेलिजेंस एंड टेक्निकल यूनिट (STF IT) को भी करोड़ो रुपये का बजट दिया है।

पंजाब सरकार का दावा है कि STF IT यूनिट की मदद से ड्रग्स तस्करों पर शिकंजा कसा जा रहा है और पंजाब से भारी मात्रा में नशा संबंधी उत्पादों की खेप को नष्ट कर सूबे को नशा मुक्त बनाया जा रहा है।

नशा मुक्त अभियान को रफ्तार दे रही मान सरकार

पंजाब में सीएम भगवंत मान की सरकार लगातार नशा मुक्त अभियान को रफ्तार देने का काम कर रही है। इसी क्रम में मान सरकार की ओर से प्रशासन को खुली छूट दी गई है कि ड्रग्स तस्करों पर नकेल कसी जाए और उन पर NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए जिससे कि नशा संबंधी पदार्थों की तस्करी पर लगाम लग सके।

STF IT यूनिट को करोड़ो का बजट

पंजाब सरकार ने प्रशासन के एक प्रमुख यूनिट स्पेशल टास्क फोर्स इंटेलिजेंस एंड टेक्निकल यूनिट (STF IT) को भी करोड़ो रुपये का बजट दिया है। मान सरकार का दावा है कि STF IT अपने उन्नत सॉफ्टवेयर और आधुनिक उपकरण का इस्तेमाल कर तस्करों तक आसानी से पहुंच बना सकेगी और उन्हें गिरफ्त में लिया जा सकेगा।

इसके अलावा पंजाब की ये हाई-टेक यूनिक अवैध गतिविधियों में शामिल लोगों पर भी पैनी नजर जमाए रखेगी जिससे कि ड्रग्स व नशा संबंधी अन्य तरह के पदार्थों की तस्करी रोकी जा सके।

उन्नत व सुखी पंजाब बनाने का प्रयास

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा शुरू किए गए ड्रग्स मुक्त अभियान का लक्ष्य बेहद अहम है। सीएम मान का दावा है कि जिस दिन राज्य ड्रग्स व नशा संबंधी पदार्थों से मुक्त हो गया तो पंजाब को सुखी व उन्नत बनने से कोई नहीं रोक सकता। पंजाब के नशा मुक्त बन जाने के बाद युवाओं का विकास भी तीव्र गति से हो सकेगा और वे विकसित पंजाब के लिए अपना योगदान दे सकेंगे।

Exit mobile version