Home देश & राज्य Punjab News: ‘ड्रग्स मुक्त पंजाब’ को रफ्तार देगी मान सरकार, STF की...

Punjab News: ‘ड्रग्स मुक्त पंजाब’ को रफ्तार देगी मान सरकार, STF की ताकत बढ़ाकर तस्करों पर शिकंजा कसने की तैयारी

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत मान (CM Mann) की सरकार स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की शक्ति बढ़ाकर ड्रग्स तस्करों पर शिकंजा कसने की तैयारी में है।

0
punjab news
फाइल फोटो- CM Bhagwant Mann

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार लगातार ‘ड्रग्स मुक्त अभियान’ को रफ्तार देने की कोशिश कर रही है। इसी क्रम में मान सरकार ने प्रशासन को निर्देश दे दिया है कि तस्करों पर नकेल कसी जाए और उन पर NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए।

पंजाब (Punjab News) में ड्रग्स मुक्त अभियान को रफ्तार देने वाली स्पेशल टास्क फोर्स (STF) को भी इसी क्रम में मजबूत करने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक जल्द ही ‘मान सरकार’ के निर्देश पर प्रशासन STF में तैनात कर्मियों की संख्या को बढ़ाकर दुगना कर सकता है जिससे कि तस्करों पर और तेजी से शिकंजा कसा जा सके और पंजाब को ड्रग्स मुक्त बनाया जा सके।

तस्करों पर शिकंजा कसने की तैयारी

पंजाब में सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) की सरकार लगातार नशा तस्करों व गैर-कानूनी ढ़ंग से मादक पदार्थ का व्यापार करने वाले लोगों पर शिकंजा कस रही है। हालाकि अब इस प्रक्रिया को रफ्तार देने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की शक्ति को दुगना करने की योजना बनाई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने मुख्यमंत्री के समक्ष STF में तैनात जवानों की संख्या को बढ़ाने के संबंध में प्रस्ताव रखा है। बता दें कि पंजाब STF में अभी 400 पुलिस के जवान तैनात हैं जिनकी संख्या बढ़ाकर 814 करने का प्रस्ताव है। इसके अलावा जवानों को तकनीकी प्रशिक्षण देने की योजना भी बनी है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि ‘मान सरकार’ के गृह विभाग द्वारा प्रशासन के इस प्रस्ताव पर कब तक मंजूरी मिलती है।

ड्रग्स मुक्त अभियान को मिलेगी रफ्तार

पंजाब के विभिन्न हिस्सों में तैनात प्रशासन के अहम अंग STF के जवानों की संख्या में वृद्धि होने से ड्रग्स मुक्त अभियान को रफ्तार मिल सकेगा। दावा किया जा रहा है कि वर्तमान में STF की जो संख्या 400 है, अगर वो भविष्य में 814 हो गई तो प्रशासन की कार्यशैली में और निखार आएगा व तस्करों पर शिकंजा कसने में भी आसानी होगी।

Exit mobile version