Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यPunjab News: प्रशासनिक विभाग को अपडेट करेगी मान सरकार, 10000 नौकरियां देने...

Punjab News: प्रशासनिक विभाग को अपडेट करेगी मान सरकार, 10000 नौकरियां देने का वादा; जानें कैसे लाभवान्वित होंगे युवा?

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

वीर नायक बंदा सिंह बहादुर की जयंती पर सामने आई CM Bhagwant Mann की प्रतिक्रिया, बोले ‘पीड़ितों की रक्षा..’

CM Bhagwant Mann: पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में आज वीर नायक बाबा बंदा सिंह बहादुर की जयंती मनाई जा रही है।

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान, राज्य की स्वास्थ्य से लेकर सुरक्षा व प्रशासनिक व्यवस्था को बेहतर करने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। इस क्रम में सीएम मान ने आज संगरूर में आयोजित एक कार्यक्रम से कई अहम ऐलान किए हैं। सीएम मान की ओर से स्पष्ट किया गया है कि पंजाब (Punjab News) के प्रशासनिक विभाग को अब अपडेट किया जाएगा। इसके अलावा मान सरकार ने प्रशासनिक महकमे में 10000 नौकरियां देने का वादा किया है। ‘मान सरकार’ का कहना है कि पंजाब पुलिस फोर्स में जवानों की संख्या आज भी 25 वर्ष पहले जितनी है जबकि राज्य की आबादी बढ़ गई है।

प्रशासनिक विभाग को अपडेट करेगी सरकार

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार राज्य सरकार अब प्रशासनिक विभाग को अपडेट करेगी। सरकार ने ऐलान किया है कि पंजाब के युवा व युवतियों को जल्द ही पुलिस विभाग में 10000 नौकरियां दी जाएंगी। इसके लिए मान सरकार सभी तरह की तैयारियां कर रही है।

सीएम मान का कहना है कि 25 साल पहले भी पुलिस फोर्स में सिर्फ 80000 जवान थे। आज भी उतने ही हैं, हालाकि अब इसे बढ़ाने की जरूरत हैं। इसका प्रमुख कारण है आबादी का बढ़ना। मान सरकार की ओर से कहा गया है कि पुलिस विभाग को अपडेट करने की जरूरत है जो जल्द ही किया जाएगा।

युवाओं को लाभवान्वित करने योजना

पंजाब सरकार द्वारा प्रशासनिक व्यवस्था को अपडेट करने के बाद रोजगार के नए अवसरों का सृजन किया जा सकेगा। ‘मान सरकार’ ने ऐलान कर दिया है कि जल्द ही 10000 युवाओं को पुलिस में भर्ती करा कर शामिल किया जाएगा। सरकार के इस कदम से युवा आर्थिक रूप से सशक्त हो सकेंगे और पंजाब के विकास में भी योगदान कर सकेंगे।

दुरुस्त हुई बिजली व्यवस्था

सीएम भगवंत सिंह मान का कहना है कि पंजाब की बिजली व्यवस्था पहले की तुलना में दुरुस्त हो गई है। सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि पंजाब के खेतों में पहले की तरह ही खंभे, मोटर, जंपर और ट्रांसफार्मर लगे हैं। बिजली बोर्ड में अधिकारी भी वही हैं और खेतों की बिजली रात में छोड़ दी जाती थी। हालाकि वर्तमान सरकार ने बिजली व्यवस्था को दुरुस्त किया है और 12-13 घंटे निर्बाध रूप से बिजली देने के निर्देश जारी किए हैं।

सीएम भगवंत मान का कहना है कि “AAP की सरकार हर वर्ग को लाभ देने के लिए प्रयासरत है। चाहें फसल के दाम हो, बिजली हो, नहरी पानी हो, श्रमिकों की दैनिक मजदूरी हो, शिक्षकों को पढ़ाने के लिए अच्छा माहौल हो या युवाओं के लिए उद्योग के अवसर। पंजाब सरकार हर वर्ग को लाभ पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories