Friday, October 25, 2024
Homeदेश & राज्यपंजाबPunjab News: सीएम भगवंत मान ने अनंतनाग में शहीद हुए जवान के...

Punjab News: सीएम भगवंत मान ने अनंतनाग में शहीद हुए जवान के परिजन को सौंपा 1 करोड़ का चेक, कही ये बड़ी बात

Date:

Related stories

Punjab News: रजिस्ट्री के लिए NOC की शर्त खत्म, ‘मान सरकार’ के इस बिल को मिली राज्यपाल की मंजूरी; जानें कैसे होगा लाभ?

Punjab News: पंजाब वासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। ताजा जानकारी के मुताबिक राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया (Gulab Chand Kataria) ने मान सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पास कराए गए पंजाब अपार्टमेंट-प्रॉपर्टी रेगुलेशन (संशोधन) एक्ट-2024 बिल को मंजूरी दे दी है।

CM Bhagwant Mann: गुरु हरिकृष्ण के गुरता गद्दी दिवस पर मुख्यमंत्री की खास प्रतिक्रिया, बोले ‘सेवा की भावना पैदा..’

CM Bhagwant Mann: पंजाब के साथ देश के विभिन्न हिस्सों में आज सिख धर्म के आठवें पातशाह, बाला प्रीतम श्री गुरु हरिकृष्ण साहिब का गुरता गद्दी दिवस मनाया जा रहा है। इस दौरान जगह-जगह कीर्तन और भंडारे का आयोजन किया गया है।

Punjab News: पंजाब (Punjab News) के मुख्यमंत्री भगवंत मान जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में देश की सुरक्षा में शहीद हुए पंजाब के जवान प्रदीप सिंह के परिवार से घर जाकर मुलाकात की। इस दौरान सीएम मान ने परिजनों को हर संभव मदद का भरोसा दिया। साथ ही 1 करोड़ रुपये की शहीद सम्मान राशि का चेक भी प्रदान किया।

सीएम मान ने शहीद के परिजनों से की मुलाकात

आपको बता दें कि अनंतनाग में आतंकवादियों की तलाश करते हुए शहीद हुए दो जवानों के पैतृक घर जाकर उनके परिवारों से मुलाकात की। इस दौरान सीएम मान ने कहा कि इन बदाहुर जवानों ने देश की एकता और अखंडता की रक्षा के लिए अपना फर्ज निभाते हुए शरीदी प्राप्त की। उन्होंने आगे कहा कि इस ऑपरेशन के दौरान पंजाब के दो जवान शहीद हुए हैं। इसमें कर्नल मनप्रीत सिंह और पटियाला के प्रदीप सिंह शामिल हैं।

जवानों की शहीदी देश और परिवार के लिए एक बड़ी हानि-मान

सीएम मान ने कहा कि इन बहादुर जवानों की शहीदी देश और परिवार के लिए एक बड़ी हानि है। सीएम मान ने शहीदों के परिवालों के साथ अपना दुख व्यक्त करते हुए परमात्मा के चरणों में शहीदों को स्थान देने के लिए अरदास की। उन्होंने कहा कि पूरा देश इन शहीदों का हमेशा ऋणि रहेगा। इन्होंने देश की रक्षा के लिए अपनी जानें कुर्बान कर दी।

भारतीय सेना ने दी जानकारी

वहीं, सेना के अधिकारियों ने कहा कि शहीद हुए प्रदीप सिंह कोकेरनाग ऑपरेशन का हिस्सा थे। सोमवार शाम करीब 5 बजे वह मृत पाए गए। वह पटियाला के रहने वाले थे। भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर का सर्च ऑपरेशन फिलहाल अभी भी जारी है। इस ऑपरेशन के दौरान ही वह गायब हो गए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories