Home देश & राज्य Punjab News: खन्ना के इसरू गांव पहुंचे CM Mann! शहीद करनैल सिंह...

Punjab News: खन्ना के इसरू गांव पहुंचे CM Mann! शहीद करनैल सिंह को पुष्प अर्पित कर किया लाइब्रेरी का उद्घाटन

Punjab News: सीएम मान ने आज खन्ना के इसरू गांव में गोवा की आजादी के नायक शहीद मास्टर करनैल सिंह इसरू की पुण्यतिथि पर पुष्प अर्पित किए हैं।

0
Punjab News
फाइल फोटो- CM Bhagwant Mann

Punjab News: पंजाब के लुधियाना जिले में स्थित खन्ना शहर के एक गांव इसरू को लेकर आज राज्य के विभिन्न हिस्सों में खूब चर्चा छिड़ी है। इसरू गांव को लेकर चल रही चर्चा का खास वजह है पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का इस गांव में पहुंचना। दरअसल ये ऐतिहासिक गांव शहीद मास्टर करनैल सिंह इसरू का है जो कि गोवा राज्य के आजादी के नायक थे।

सीएम मान ने आज स्वतंत्रता दिवस और शहीद कैप्टन करनैल सिंह की पुण्यतिथि के अवसर पर ही इसरू पहुंचकर उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित करने का काम किया है। इस दौरान सीएम मान ने इसरू गांव में ही एक लाइब्रेरी का उद्घाटन भी किया है जिसमें युवाओं के लिए तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। (Punjab News)

CM Mann का खास अंदाज

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज खास अंदाज दिखाते हुए लुधियाना जिले के खन्ना शहर में बसे इसरू गांव का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने इसरू गांव में ही शहीद कैप्टन करनैल सिंह की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित किया है।

सीएम मान ने इसरू गांव में पहुंचकर शहीद करनैल सिंह को याद किया और गोवा राज्य की आजादी में उनके योगादन का जिक्र किया। सीएम मान ने ये भी कहा कि “पंजाब वीरों की धरती है और यहां के हर युवा देश की रक्षा और हित के लिए मर-मिटने को तैयार हैं। शहीद करनैल सिंह हमारे लिए प्रेरक हैं और हमें उनसे सीख लेनी करनी चाहिए।”

लाइब्रेरी का उद्घाटन

सीएम भगवंत मान ने आज इसरू गांव में पहुंचकर एक लाइब्रेरी का उद्घाटन भी किया है। उन्होंने कहा है कि आम आदमी पार्टी की सरकार युवाओं के हित को लेकर सदैव प्रयासरत है और इस दिशा में हमेशा नए काम किए जा रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि सीएम मान द्वारा उद्घाटन किए गए लाइब्रेरी में अब इसरू गांव के साथ आस-पास के युवा भी और बेहतर ढंग से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर सकेंगे।

Exit mobile version