Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यPunjab News: CM Mann ने दीनानगर में करोड़ों की लागत वाले रेलवे...

Punjab News: CM Mann ने दीनानगर में करोड़ों की लागत वाले रेलवे ओवर ब्रिज का किया उद्घाटन, सरहदी शहर में ट्रैफिक होगा सुचारू

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

वीर नायक बंदा सिंह बहादुर की जयंती पर सामने आई CM Bhagwant Mann की प्रतिक्रिया, बोले ‘पीड़ितों की रक्षा..’

CM Bhagwant Mann: पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में आज वीर नायक बाबा बंदा सिंह बहादुर की जयंती मनाई जा रही है।

Punjab News: ऐतिहासिक शहर दीनानगर में ट्रैफिक को उचित बनाने के लिए पंजाब (Punjab News) के मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान ने सोमवार को दीनानगर रेलवे स्टेशन नज़दीक अमृतसर- पठानकोट रेलवे सैक्शन पर नया बनाया रेलवे ओवर ब्रिज लोगों को समर्पित किया।

पंजाब की जनता को समर्पित

दीनागनर में 51.74 करोड़ रुपए की लागत से बना यह रेलवे ओवर ब्रिज मुख्य मंत्री का शहर के लोगों के लिए बहुत बड़ा तोहफ़ा है। यह रेलवे ओवर ब्रिज गुरदासपुर ज़िले में दीनानगर रेलवे स्टेशन नज़दीक अमृतसर- पठानकोट रेलवे सैक्शन पर सी- 60 स्तर क्रासिंग की जगह बनाया गया है। इस काम में रेलवे वाले हिस्से और साथ जुड़ती सड़कों का काम शामिल है और इस पर पूरा पैसा पंजाब सरकार द्वारा खर्च किया गया है। यह 7.30 मीटर लंबा और 10.5 मीटर चौड़ा प्रोजैक्ट 2019 में शुरू हुआ था और समय पर पूरा हुआ है।

रेलवे ओवर ब्रिज की खासियत

रेलवे ओवर ब्रिज के दोनों तरफ़ 0. 75 मीटर चौड़ा फुट्टपाथ बनाया गया है और दोनों तरफ पर सर्विस रोड पर हाईवे लाईटों का भी प्रबंध किया गया है। ब्रिज के नीचे पेवर टाईलों के साथ उचित पार्किंग बनाई गई है। शहर निवासियों के लिए यह प्रोजैक्ट बहुत अहम है और यह ट्रैफिक को उचित बनाने में मददगार साबित होगा।

इस रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण के साथ अमृतसर- पठानकोट रेलवे लाईन पर सी- 60 स्तर क्रासिंग ख़त्म हो जाएगी। इससे सरहदी गाँवों से दीनानगर शहर आने वालों को निर्विघ्न ट्रैफिक की सुविधा मिलेगी। यह फ़ौज की गतिविधि के लिए भी रणनीतिक रूट बनेगा, जिससे देश की एकता, अखंडता और प्रभुसत्ता की रक्षा में सुविधा होगी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories