Home देश & राज्य Punjab News: मुख्यमंत्री सहायता केन्द्र पर झटपट होगा शिकायतों का निपटारा, जानें...

Punjab News: मुख्यमंत्री सहायता केन्द्र पर झटपट होगा शिकायतों का निपटारा, जानें क्या है CM Mann की खास मुहिम?

Punjab News: पंजाब के जिला प्रशासकीय कॉम्प्लेक्स में आज से मुख्यमंत्री सहायता केन्द्र की शुरुआत हो गई है। मान सरकार का दावा है कि अब किसी भी समस्याओं के समाधान और शिकायतों के निपटारा के लिए राजधानी चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ेगा।

0
Punjab News
फाइल फोटो- CM Bhagwant Mann

Punjab News: पंजाब में मान सरकार के अथक प्रयासों के बाद आज से मुख्यमंत्री सहायता केन्द्र की शुरुआत हो गई है। पंजाब के जालंधर जिले में जिला प्रशासकीय कॉम्प्लेक्स के कमरा नंबर 14ए में स्थापित किए गए इस हेल्प डेस्क का खास महत्व है।

मान सरकार की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार अब पंजाब (Punjab News) के लोगों को अपनी समस्याओं के समाधान और शिकायतों के निपटारा के लिए राजधानी चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ेगा। बल्कि लोग आसानी से जिला प्रशासकीय कॉम्प्लेक्स में मुख्यमंत्री सहायता केन्द्र डेस्क पर जाकर अपनी शिकायत और समस्या के बारे में बता सकेंगे और झटपट समाधान पा सकेंगे। दावा किया जा रहा है कि इससे जनता की राह और आसान हो सकेगी और सीएम मान (CM Mann) के प्रति लोगों का विश्वास और गाढ़ा हो सकेगा।

AI की मदद से काम को मिलेगी रफ्तार

पंजाब सरकार द्वारा आज से शुरू की गई मुख्यमंत्री सहायता केन्द्र लोगों के लिए बेहद खास और महत्वपूर्ण है। जानकारी के मुताबिक लोग अब आसानी से मुख्यमंत्री सहायता केन्द्र पर पहुंच कर अपनी समस्याओं का समाधान और शिकायतों का निपटारा करा सकेंगे। यदि कोई शिकायत जिला स्तर के अधिकारियों द्वारा नहीं हल की जा पाएगी तो उस शिकायत को सीएम डैस बोर्ड पर भेजा जाएगा।

मान सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए सहायता केन्द्र पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का इस्तेमाल किया जाएगा। मान सरकार का दावा है कि जल्द ही सूबे के सभी 23 जिलों में मुख्यमंत्री सहायता केन्द्र स्थापित किए जा सकेंगे जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को मदद मिल सके।

सुनील फोगाट के नेतृत्व में काम करेगा सहायता केन्द्र

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा शुरू की गई मुख्यमंत्री सहायता केन्द्र की मॉनिटरिंग मुख्यमंत्री कार्यालय से की जाएगी। जानकारी के मुताबिक इस सहायता केन्द्र की कमान अभी अंडर ट्रेनी आईएएस ऑफिसर सुनील फोगाट के हाथों में सौंपी गई है।

सीएम मान की सरकार द्वारा शुरू की गई इस खास मुहिम से प्रशासन और जनता के बीच गैप कम हो सकेगा और संवाद को बढ़ावा मिलेगा। इसके अलावा लोग अपनी सभी तरह की समस्याओं और शिकायतों को लेकर सीधे मुख्यमंत्री सहायता केन्द्र आ सकेंगे और त्वरित कार्रवाई के जरिए अपने कीमती वक्त की बचत कर सकेंगे।

Exit mobile version