Home देश & राज्य Punjab News: CM Mann के निर्देश पर पंजाब पुलिस ने तोड़ी ड्रग...

Punjab News: CM Mann के निर्देश पर पंजाब पुलिस ने तोड़ी ड्रग तस्करों की कमर! बॉर्डर पार के गिरोह का भंडाफोड़

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशानुसार कार्य करते हुए पुलिस ने बॉर्डर पार के ड्रग तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ किया है।

0
Punjab News
फाइल फोटो- CM Bhagwant Mann

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में राज्य सरकार बेहद तेजी से ड्रग मुक्त अभियान को रफ्तार दे रही है। सीएम मान के निर्देश पर ही पंजाब के सीमावर्ती से लेकर अन्य सभी इलाकों में भारी संख्या में पुलिस व एसटीएफ की टीमें तैनात हैं ताकि ड्रग तस्करों का नेटवर्क तोड़ा जा सके। ताजा जानकारी के अनुसार आज फिर एक बार पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है और ‘ड्रग मुक्त पंजाब’ अभियान के क्रम में बॉर्डर पार के एक और गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। पंजाब (Punjab News) पुलिस का दावा है कि शासन के निर्देशानुसार राज्य को नशा मुक्त बनाने के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है और जल्द ही प्रशासन अपने मंसूबों में कामयाब होगा।

तस्करों पर कसा शिकंजा

पंजाब पुलिस के अमृतसर कमिश्नरेट ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए बॉर्डर पार के एक और ड्रग तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस ने सीमा पार ड्रग तस्करी नेटवर्क को तोड़ने के लिए बड़ी कार्रवाई करते हुए एक लाख नकद और एक मोटरसाइकिल के साथ आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने इसके साथ ही कार्रवाई के दौरान 3.5 किलोग्राम हेरोइन, एक लाख नकद रकम और एक मोटरसाइकिल भी बरामद किया है। प्रशासन का कहना है कि मामले की जांच गंभीरता से की जा रही है जिससे कि इसका पुरा खुलासा किया जा सके और गिरोह के अन्य सदस्यों को भी गिरफ्त में लिया जा सके।

नागरिकों को जागरुक कर रहा प्रशासन

पंजाब पुलिस द्वारा राज्य के विभिन्न हिस्सों में जन-जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान का उद्देश्य लोगों को नसा तस्करी को लेकर जागरुक करना है ताकि वे इसके दुष्प्रभाव को जान सकें और इसकी चंगुल में आने से बचें। इसके अलावा पंजाब पुलिस द्वारा राज्य के आम नागरिकों से ये अपील की जा रही है कि लोगों को अगर कहीं से भी नशा तस्करों के बारे में खबर मिलती है तो वे इसकी सूचना तत्काल प्रभाव से प्रशासन को दें। पुलिस का कहना है कि बिना लोगों की सहभागिता के इस अभियान में सफलता नहीं पाई जा सकती है।

Exit mobile version