Home देश & राज्य पंजाब Punjab News: कवि सुरजीत पातर के निधन से पसरा मातम, CM Mann...

Punjab News: कवि सुरजीत पातर के निधन से पसरा मातम, CM Mann ने भी जारी किए शोक संदेश; जानें डिटेल

Punjab News: पद्मश्री सम्मान से नवाजे गए विख्यात कवि डॉ. सुरजीत पातर के निधन के बाद सीएम मान ने उनके परिजनों से भेंट की और उनके नाम शोक संदेश जारी किया।

0
Punjab News
CM Bhagwant Mann

Punjab News: पंजाबी साहित्य के क्षेत्र में बहुमूल्य योदगान देने वाले व पद्मश्री जैसे सम्मान से नवाजे गए प्रख्यात कवि डॉ. सुरजीत पातर का 11 मई दिन शनिवार को हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया था। उनके निधन से पंजाब समेत देश के विभिन्न हिस्सों में मातम पसरा नजर आया और लोगों ने नम्र आंखों से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान भी कवि सुरजीत पातर के निधन से बेहद दुखी हुए और उन्होंने उनके आवास पर पहुंचकर उनके परिजनों से मुलाकात की और शोक संदेश जारी किया। सीएम मान ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से लिखा कि “पातर साहब के निधन पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। वे भले ही अब शारीरिक रूप से हमारे बीच में नहीं हैं लेकिन पंजाब और पंजाबियत के प्रति दर्द व्यक्त करने वाली उनकी रचनाएँ हमारे दिलों में हमेशा जीवित रहेंगी।”

कवि सुरजीत पातर के निधन से पसरा मातम

पंजाब के प्रसिद्ध कवि व लेखक पद्मश्री सुरजीत सिंह पातर का विगत दिवस दिल का दौरा पड़ने के कारण निधन हो गया। उनके निधन से पूरे पंजाब समेत देश के विभिन्न हिस्सों में मातम पसरा नजर आया।

डॉ. सुरजीत सिंह पातर के निधन के बाद राज्य सरकार की ओर से उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। उनकी अंतिम यात्रा में उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए पंजाब के साथ देश की तमाम दिग्गज हस्तियां भी पहुंची थी।

CM Mann ने जारी किया शोक संदेश

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कवि सुरजीत सिंह पातर के निधन पर शोक संदेश जारी किया। उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर लिखा कि “सुरजीत सिंह पातर के निधन पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। भगवान दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें और परिवार को शक्ति दें।”

उन्होंने शोक संदेश जारी करते हुए ये भी कहा कि “पातर साहब शारीरिक रूप से भले ही हमारे बीच नहीं हैं। लेकिन पंजाब और पंजाबियत के प्रति दर्द व्यक्त करने वाली उनकी रचनाएँ हमारे दिलों में हमेशा जीवित रहेंगी।”

सीएम मान ने इस दौरान कवि सुरजीत सिंह पातर के परिजनों से भी मुलाकात की और उनके अर्थी को कंधा दिया। सीएम मान की ओर से स्पष्ट किया गया है कि राज्य सरकार हर कदम सुरजीत सिंह पातर के परिजनों के साथ है।

Exit mobile version