Home देश & राज्य Punjab News: CM Bhagwant Mann ने रखी C-PYTE सेंटर की आधारशिला, जानें...

Punjab News: CM Bhagwant Mann ने रखी C-PYTE सेंटर की आधारशिला, जानें कैसे ‘मिशन रोजगार’ को मिलेगी रफ्तार?

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज सुनाम के खेड़ी गांव में C-PYTE सेंटर की आधारशिला रखी है। पंजाब सरकार का दावा है कि यहां हर साल 1200 युवाओं को पुलिस और सेना समेत अन्य रक्षा बलों में भर्ती के लिए प्रशिक्षण मिलेगा।

0
Punjab News
फाइल फोटो- CM Bhagwant Mann

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान अपने ‘मिशन रोजगार’ को लेकर लगातार प्रयासरत हैं और इस दिशा में उनके नेतृत्व वाली AAP सरकार खूब काम कर रही है। सीएम मान ने आज इसी क्रम में एक और परियोजना की आधारशिला रखी है जिससे कि पंजाब (Punjab News) में रोजगार को बढ़ाया जा सके और युवाओं को लाब पहुंचाया जा सके। सीएम मान के कर कमलों द्वारा सुनाम के खेड़ी गांव में C-PYTE सेंटर की आधारशिला रखी गई है।

पंजाब सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि इस C-PYTE सेंटर की मदद से युवाओं के लिए रोजगार और बेहतर भविष्य के रास्ते खोले जा सकेंगे। दावा किया जा रहा है कि C-PYTE सेंटर पर हर साल हजारों युवाओं को पुलिस और सेना समेत अन्य रक्षा बलों में भर्ती के लिए प्रशिक्षण मिलेगा और उनके लिए अवसरों के नए द्वार खोले जा सकेंगे।

CM Mann ने रखी आधारशिला

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने आज सुनाम प्रांत के खेड़ी गांव में एक C-PYTE सेंटर की आधारशिला रखी है। पंजाब सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि शासन की देख-रेख में जल्द ही इसका निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

पंजाब सरकार का कहना है कि C-PYTE सेंटर की मदद से युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर उपलब्ध कराए जा सकेंगे और उनके बेहतर भविष्य के रास्ते खुल सकेंगे।

मिशन रोजगार को मिलेगी रफ्तार

पंजाब सरकार द्वारा C-PYTE सेंटर का निर्माण कराए जाने का लाभ प्रत्यक्ष रूप से युवा उठा सकेंगे और राज्य में ‘मिशन रोजगार’ को रफ्तार मिल सकेगी। मान सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि ये सेंटर 10 एकड़ की भूमि में बनेगा और इस निर्माण में 28.70 करोड़ रूपये की लागत आएगी। दावा किया जा रहा है कि निर्माण कार्य के पूरा हो जाने के बाद यहां से प्रत्येक वर्ष 1200 युवाओं को पुलिस और सेना समेत अन्य रक्षा बलों में भर्ती के लिए मुफ्त प्रशिक्षण दिया जा सकेगा जिससे कि ‘मिशन रोजगार’ को रफ्तार मिल सके।

Exit mobile version