Friday, October 18, 2024
Homeख़ास खबरेंसंगठित अपराध के खिलाफ 'मान सरकार' का एक्शन! AGTF ने बड़ी कार्रवाई...

संगठित अपराध के खिलाफ ‘मान सरकार’ का एक्शन! AGTF ने बड़ी कार्रवाई कर हथियार तस्कर को धर दबोचा; भारी संख्या में असलहा जब्त

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार संगठित अपराध के खिलाफ एक्शन मोड में नजर आ रही है। इसी क्रम में बीते दिनों लॉरेंस बिश्ननोई और जस्सा बुर्ज गैंग से ताल्लुकात रखने वाले आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की गई थी। सीएम मान (CM Bhagwant Mann) के निर्देश पर कार्रवाई का ये क्रम बरकरार है और आज फिर एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) ने हथियार तस्करी करने वाले एक गिरोह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।

‘DGP Punjab’ के आधिकारिक एक्स हैंडल से दी गई जानकारी के मुताबिक एजीटीएफ ने SAS नगर पुलिस (Punjab Police) के साथ संयुक्त ऑपरेशन में राजस्थान बेस्ड 3 हथियार तस्करों और एक मुख्य सहयोगी को गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई में पंजाब (Punjab News) एजीटीएफ की ओर से भारी संख्या में हथियारों की बरामदगी भी की गई है।

Punjab News- संगठित अपराध के खिलाफ ‘मान सरकार’ का एक्शन!

पंजाब की भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) सरकार संगठित अपराध करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपट रही है। इस क्रम में आज शासन के निर्देशानुसार कार्रवाई करते हुए एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) ने गैंगस्टर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। डीजीपी पंजाब (DGP Punjab) के आधिकारिक एक्स हैंडल से दी गई जानकारी के मुताबिक एजीटीएफ ने आज एसएएस नगर पुलिस के साथ संयुक्त ऑपरेशन के दौरान राजस्थान बेस्ड 3 हथियार तस्करों और नवजोट सिंह उर्फ जोटा के रूप में मुख्य सहयोगी को गिरफ्तार किया है।

पंजाब पुलिस का दावा है कि इस गिरोह को कट्टरपंथी गैंगस्टर पविटर (यूएसए) और मनजिंदर (फ्रांस) द्वारा समर्थन प्राप्त था। ऐसे में इस कार्रवाई से विदेश में बैठे अपराधियों के आकाओं को झटका लगेगा और अपराध के वारदात पर रोक लग सकेगी।

AGTF ने की असलहा की जब्ती

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) और SAS नगर ने इस कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में असलहों की जब्ती की है। पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस गिरोह का पर्दाफाश करने के साथ ही 1 ऑटोमैटिक पिस्तौल, एक पिस्तौल और आठ जिंदा कारतूस बरामद की गई है।

वांछित था अपराधी नवजोत सिंह

एजीटीएफ और SAS नगर पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई में पकड़े गए सभी आरोपी वांछित हैं। पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक मुख्य तस्कर नवजोत सिंह उर्फ ​​जोटा के खिलाफ जघन्य अपराधों के 21 मामले दर्ज हैं। वहीं राजस्थान के गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों का भी आपराधिक इतिहास है जिसे खंगाला जा रहा है। ऐसे में पुलिस और एजीटीएएफ की ओर से हुए इस एक्शन को बड़ी कार्रवाई के रूप में देखा जा रहा है और दावा किया जा रहा है कि इससे ‘अपराध मुक्त पंजाब’ मिशन को रफ्तार मिल सकेगी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories