Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंPunjab News: मान सरकार की खास पहल! IGI एयरपोर्ट पर पंजाबियों के...

Punjab News: मान सरकार की खास पहल! IGI एयरपोर्ट पर पंजाबियों के लिए हुआ ये इंतजाम; जानें कैसे होगा फायदा?

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

वीर नायक बंदा सिंह बहादुर की जयंती पर सामने आई CM Bhagwant Mann की प्रतिक्रिया, बोले ‘पीड़ितों की रक्षा..’

CM Bhagwant Mann: पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में आज वीर नायक बाबा बंदा सिंह बहादुर की जयंती मनाई जा रही है।

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार लगातार राज्य के नागरिकों की हित का ख्याल रखते हुए कदम उठाती है। इसी क्रम में मान सरकार ने पंजाबियों के लिए एक और खास ऐलान किया है जिससे राजधानी दिल्ली के IGI एयरपोर्ट से उनका सफर पहले की तुलना में और आसान हो सकेगा।

पंजाब सरकार ने अपने वादे के अनुसार इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 पर ‘पंजाब सहायता केंद्र’ खोल दिया है। पंजाब (Punjab News) सरकार का दावा है कि उनके इस कदम से पंजाबियों और एनआरआई यात्रियों की मुश्किलें कम होंगी और वे अपना सपर और सुगमता के साथ पूरा कर सकेंगे। पंजाब के साथ देश के विभिन्न हिस्सों में मान सरकार के इस कदम की जमकर सराहना भी हो रही है।

मान सरकार की खास पहल!

पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) के नेतृत्व में चल रही सरकार ने एक खास पहल करते हुए दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर पंजाबियों और एनआरआई यात्रियों के लिए ‘पंजाब सहायता केंद्र’ खोल दिया है।

सीएम भगवंत मान की ओर से कुछ महीनों पहले इस संबंध में जनता के समक्ष वादा किया गया था कि उनकी सुविधा के लिए IGI एयरपोर्ट पर ‘पंजाब सहायता केंद्र’ खोला जाएगा। मान सरकार ने अपने वादे पर खरा उतरते हुए आज सहायता केन्द्र को पंजाबियों को समर्पित कर दिया है।

कैसे होगा फायदा?

पंजाब के विभिन्न हिस्सों से आने वाले लोगों के बीच विदेशी यात्रा का चलन बेहद आम बात है। प्रदेश के अलग-अलग इलाकों से लोग आए दिन कनाडा, ऑस्‍ट्रेलिया, अमेरिका या अन्‍य यूरोपीय देशों की यात्रा पर जाते हैं। इसके अलावा देश के विभिन्न हिस्सों में पंजाबियों की यात्रा का क्रम जारी रहता है। मान सरकार ने इसी को देखते हुए दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर ‘पंजाब सहायता केन्द्र’ खोला है।

पंजाब सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस सहायता केन्द्र पर 2 इनोवा कारें होंगी जो यात्रियों की स्थानीय आवाजाही में पंजाब भवन और अन्य नजदीकी स्थानों पर मदद के लिए उपलब्ध रहेंगी। इसके अलावा आपात की स्थिति में उपलब्धता के आधार पर पंजाब भवन या कुछ अन्य कमरे यात्रियों या उनके रिश्तेदारों के लिए मुहैया कराए जाएंगे। इस सुविधा का लाभ लेने के लिए हेल्पलाइन नंबर 011-61232182 पर संपर्क किया जा सकता है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories