Home देश & राज्य Punjab News: मान सरकार ने बदली सरकारी अस्पतालों की तस्वीर, जानें कैसे...

Punjab News: मान सरकार ने बदली सरकारी अस्पतालों की तस्वीर, जानें कैसे लाखों मरीजों को मिल रही बेहतर स्वास्थ्य सुविधा?

Punjab News: पंजाब सरकार राज्य के लाखों मरीजों को सरकारी अस्पताल व आम आदमी क्लीनिक के माध्यम से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करा रही है।

0
Punjab News
फाइल फोटो- CM Bhagwant Mann

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने राज्य के सरकारी अस्पतालों की तस्वीर बदल दी है। पंजाब में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मान सरकार लगातार प्रयासरत है और आए दिन इस दिशा में नए कदम उठाए जाते हैं।

पंजाब सरकार का दावा है कि अब राज्य के विभिन्न हिस्सों में स्थित सरकारी अस्पतालों पर लोगों को मेडिकल जांच से लेकर मुफ्त दवा व अन्य इलाज उपलब्ध कराए जा रहे हैं जिससे उन्हें काफी राहत मिल रही है। पंजाब (Punjab News) सरकार द्वारा आम आदमी क्लीनिक का भी तेजी से विस्तार किया जा रहा है ताकि लोग अपने मुहल्लों में ही स्वास्थ्य संबंधी बेहतर सुविधा हासिल कर सकें और बिमारी को दूर भगा सकें।

सरकारी अस्पताल का दौरा

पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में इन दिनों सरकारी अस्पतालों को और दुरुस्त कर दिया गया है और लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। इसी क्रम में पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने मनावला सिविल अस्पताल का दौरा किया और मरीजों व कर्मचारियों से बातचीत कर उनकी जरूरतों और चिंताओं को समझा।

कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह का दावा है कि पंजाब सरकार सरकारी अस्पतालों और आम आदमी क्लीनिक में उत्कृष्ट और शीर्ष स्वास्थ्य सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है ताकि लोगों को राहत मिल सके।

लोगों को मिल रही बेहतर सुविधा

पंजाब सरकार राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों को दुरुस्त कर लाखों लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करा रही है। मान सरकार द्वारा पहले ही स्पष्ट किया जा चुका है कि सभी अस्पतालों में अल्ट्रासाउंड और एक्स-रे की सुविधा उपलब्ध है लोग इस सेवा का लाभ अपने निकट राजकीय अस्पताल में जाकर उठा सकते हैं।

पंजाब के सरकारी अस्पतालों में मरीजों के लिए मुफ्त दवा, जांच व अन्य कई तरह की स्वास्थ्य सेवाएं भी उपलब्ध कराई जा रही हैं ताकि वे बेहतर चिकित्सा सुविधा हासिल कर सकें। वहीं आम आदमी मुहल्ला क्लीनिक का प्रसार भी तेजी से किया जा रहा है कि लोग अपने मुहल्ले में ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधा पाकर स्वस्थ्य रहें और पंजाब के विकास में अपना योगदान दें।

Exit mobile version