Home देश & राज्य संसद भवन में गूंजेगी पंजाब के हित की आवाज, AAP के सांसदों...

संसद भवन में गूंजेगी पंजाब के हित की आवाज, AAP के सांसदों से मिल कर CM Mann ने दिए अहम संदेश; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज संसद भवन में AAP के तीनों सांसदों से मुलाकात कर अहम संदेश दिए हैं।

0
Punjab News
फाइल फोटो- सीएम भगवंत मान के साथ AAP के तीनों सांसद

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान, लगातार राज्य के हित हेतु प्रयासरत नजर आते हैं। इसी क्रम में उनके नेतृत्व में आम आदमी पार्टी (AAP) ने राज्य की सभी 11 सीटों पर चुनाव लड़ कर 3 सीटों पर शानदार जीत दर्ज की। वहीं कई सीटों पर AAP ने कड़ी टक्कर दी थी।

चुनाव के समाप्त होने के बाद अब 18वीं लोकसभा का पहला संसद सत्र चल रहा है। इस दौरान पंजाब के सीएम भगवंत मान ने राजधानी दिल्ली में AAP के तीनों सासंदों से मुलाकात की है। सीएम मान की ओर से कहा गया है कि अब AAP के तीनों सांसद अब पंजाब के हित की आवाज सदन में भी उठाने का काम करेंगे।

AAP सांसदों से CM Mann की खास मुलाकात

18वीं लोकसभा का पहला संसद सत्र राजधानी दिल्ली में स्थित नए संसद भवन में आयोजित किया गया है। इस दौरान देश भर से चुन कर आए सांसदों को शपथ दिलाई जा रही है। ‘आप पंजाब’ की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक पंजाब से चुन कर संसद भवन पहुंचे AAP के तीनों सांसद आज शपथ लेंगे। इसमें गुरमीत सिंह मीत हेयर, मालविंदर सिंह कंग और राजकुमार चब्बेवाल के नाम शामिल हैं।

सीएम मान ने इसी क्रम में AAP के तीनों सांसदों से दिल्ली में मुलाकात की है और उन्हें शुभकामना संदेश दिया है। सीएम मान ने स्पष्ट किया है कि “हमारे तीन सांसद चुने गए हैं और आज वे शपथ लेंगे। AAP के सभी सांसद पंजाब के हित की आवाज सदन में उठाएंगे। उनके पास बहुत अनुभव है और वे मंत्री, विधायक, पार्टी प्रवक्ता के रूप में पहले भी बेहतर काम कर चुके हैं।”

इन लोकसभा सीटों पर AAP को मिली थी जीत

लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान AAP ने पंजाब की सभी 11 सीटों पर अकेले ही अपने प्रत्याशी उतारे थे। इस दौरान पार्टी को 3 लोकसभा सीटों पर जीत मिली जिसमें संगरूर, आनंदपुर साहिब और होशियारपुर जैसी लोकसभा सीटें हैं।

होशियारपुर से AAP उम्मीदवार राजकुमार चब्बेवाल ने 44111 वोटों के अंतर से, आनंदपुर साहिब से मालविंदर सिंह कंग ने 10846 वोटों से तो वहीं राज्य सरकार में खेल मंत्री रहे गुरमीत सिंह मीत हेयर ने संगरूर सीट से 172560 वोटों के अंतर से चुनाव जीता था।

Exit mobile version