Home देश & राज्य Punjab News: पंजाब में रोजगार की भरमार! CM Mann ने चुन-चुनकर किया...

Punjab News: पंजाब में रोजगार की भरमार! CM Mann ने चुन-चुनकर किया कार्यों का उल्लेख; जानें डिटेल

Punjab News: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीएम भगवंत मान ने अपनी सरकार द्वारा किए गए तमाम कार्यों का उल्लेख किया है।

0
Punjab News
फाइल फोटो- CM Bhagwant Mann

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी की सरकार रोगजार पर विशेष ध्यान देने का काम कर रही है। इस क्रम में राज्य के विभिन्न हिस्सों में निवेश को बढ़ावा दिया जा रहा है ताकि युवाओं के लिए नए-नए अवसरों का सृजन किया जा सके। (Punjab News)

सीएम मान ने आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भी अपनी सरकार के तमाम कार्यों का उल्लेख करते हुए रोजगार पर चर्चा की है। मुख्यमंत्री की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक पंजाब के अलग-अलग विभागों में आप सरकार की ओर से अब तक 44666 युवक-युवतियों को नौकरी दी जा चुकी है। सीएम मान का कहना है कि वो यहीं नहीं रुकने वाले और नौकरी देने का ये क्रम बरकरार रहेगा। इसके अलावा सीएम मान ने अपनी सरकार द्वारा किए गए तमाम कार्यों का भी उल्लेख किया है।

40 हजार से ज्यादा सरकारी नौकरी

78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीएम भगवंत मान ने जनता के नाम संबोधन में अपने तमाम विकास कार्यों का जिक्र किया। इसमें रोजगार को प्राथमिकता दी गई है और सीएम मान ने स्पष्ट किया कि बिना किसी भ्रष्टाचार के उनकी सरकार ने पारदर्शिता के आधार पर अब तक 44666 युवक-युवतियों को सरकारी नौकरी उपलब्ध कराने का काम किया है।

सीएम मान का कहना है कि सरकारी नौकरी देने का ये कांरवा यहीं नहीं थमेगा। आगामी समय में भी हजारों नौकरियां पंजाबियों के दरवाजे पर दस्तक देंगी। ऐसे में पंजाबियों को अब कहीं जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि पंजाब में ही रोजगार देनेका काम किया जा रहा है।

लाइब्रेरी का उद्घाटन

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज युवाओं को समर्पित करते हुए एक और लाइब्रेरी का उद्घाटन किया है। उन्होंने इसरू में लाइब्रेरी का उद्घाटन कर कहा है कि यह लाइब्रेरी युवाओं को इतिहास की जानकारी देने के साथ-साथ पेपर तैयार करने में भी मदद करेगी।

सीएम मान ने इस खास अवसर पर ये भी ऐलान किया है कि ‘आप सरकार’ आने वाले दिनों में राज्य के हर विधानसभा क्षेत्र में 42 लाइब्रेरी खोलने का काम करेगी। दावा किया जा रहा है कि इससे युवाओं को पढ़ाई के लिए एक बेहतर माहौल मिल सकेगा और वे पंजाब के विकास में अपना योगदान दे सकेंगे।

Exit mobile version