Home देश & राज्य Punjab News: पंजाब कैबिनेट में शामिल नए मंत्रियों ने CM Mann से...

Punjab News: पंजाब कैबिनेट में शामिल नए मंत्रियों ने CM Mann से की मुलाकात, सरकार की कार्यप्रणाली पर हुई चर्चा

Punjab News: CM Bhagwant Mann ने आज पंजाब कैबिनेट में शामिल हुए 5 नए मंत्रियों से मुलाकात कर उन्हें बधाई दिया है और सरकार की कार्यप्रणाली पर चर्चा हुई है।

0
Punjab News
फाइल फोटो- मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ कैबिनेट मंत्रियों की टीम

Punjab News: पंजाब में बीते दिन मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ। इस दौरान आम आदमी पार्टी (AAP) के 5 नए विधायकों को पंजाब कैबिनेट में स्थान दिया गया। मंत्री पद की शपथ लेने के बाद इन 5 नए मंत्रियों ने आज मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (CM Bhagwant Mann) से खास मुलाकात की है। ये मुलाकात सीएम मान के राजकीय आवास पर हुई है। इस दौरान सीएम मान ने कैबिनेट के अपने नए सहयोगियों को उनकी नई जिम्मेदारी के लिए बधाई संदेश देने का काम किया है। इसके अलावा सरकार की कार्यप्रणाली पर विस्तार से चर्चा होने की खबर भी है। (Punjab News)

CM Mann ने जारी की तस्वीर

पंजाब कैबिनेट में शामिल नए मंत्रियों की मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ मुलाकात की तस्वीर उनके आधिकारिक एक्स हैंडल से जारी की गई है। सीएम मान के हैंडल से लिखा गया है कि “आज मैंने अपने आवास पर पंजाब कैबिनेट के नए सहयोगियों से मुलाकात की और उन सभी को उनकी नई जिम्मेदारियों के लिए बधाई दी। सभी से सरकार की कार्यप्रणाली पर विस्तार से चर्चा की और अपने-अपने विभाग की जनहितैषी योजनाओं से अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करने को कहा।”

कैबिनेट में शामिल हुए नए सदस्यों का नाम

पंजाब के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया ने बीते दिन आम आदमी पार्टी के 5 विधायकों को कैबिनेट मंत्री के पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई थी। इसमें डॉ. रवजोत सिंह (विधायक-शामचौरासी), हरदीप सिंह मुंडियां (विधायक-साहनेवाल), तरुणप्रीत सिंह सौंद (विधायक-खन्ना), महिंदर भगत (विधायक-जालंधर पश्चिमी) और बरिंदर कुमार गोयल (विधायक-लहरा) जैसे विधायकों का नाम शामिल हैं। ये 5 विधायक अब पंजाब कैबिनेट का हिस्सा हैं। दावा किया जा रहा है कि जल्द ही इनके विभागों का बंटवारा भी कर दिया जाएगा ताकि ये सूचारू रूप से अपने काम-काम की शुरुआत कर सकें और नागरिकों के हित में फैसले ले सकें।

15 के पार पहुंची मंत्रियों की संख्या

पंजाब कैबिनेट में शामिल किए गए 5 नए मंत्रियों के बाद मंत्रिमंडल में सदस्यों की संख्या 16 हो गई है। बता दें कि बीते दिन जिन 5 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली उनमें 2 अनुसूचित जाति, 2 जट और 1 विधायक बनिया समुदाय से आते हैं। दावा किया जा रहा है कि मंत्रिमंडल के सभी सदस्य मिलकर अब पंजाब के विकास को रफ्तार देंगे और जनहित में फैसले ले सकेंगे।

Exit mobile version