Home देश & राज्य Punjab News: खुशखबरी! सैकड़ों नौजवानों को CM Mann की बड़ी सौगात; मिशन...

Punjab News: खुशखबरी! सैकड़ों नौजवानों को CM Mann की बड़ी सौगात; मिशन रोजगार के तहत सौंपे जाएंगे नियुक्ति पत्र

Punjab News: CM Bhagwant Mann आज टैगोर थिएटर में आयोजित समारोह के दौरान मिशन रोजगार के तहत 586 नौजवानों को नियुक्ति पत्र सौपेंगे।

0
Punjab News
फाइल फोटो- मुख्यमंत्री भगवंत मान

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में चल रही सरकार युवाओं के लिए खास प्रयासरत नजर आ रही है। इसी क्रम में पंजाब सरकार की ओर से मिशन रोजगार की शुरुआत की गई जिसके अंतर्गत राज्य के युवाओं को सरकारी नौकरी उपलब्ध कराई जाती है। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) आज फिर एक बार मिशन रोजगार (Mission Employment) के तहत सैकड़ों नौजवानों को नियुक्ति पत्र सौंपने वाले हैं। पंजाब सरकार का दावा है कि अब तक सीएम मान के कार्यकाल में 45708 उम्मीदवारों को पारदर्शिता के साथ सरकारी नौकरी उपलब्ध कराई जा चुकी है। (Punjab News)

सैकड़ों उम्मीदवारों को मिलेगा नियुक्ति पत्र

‘आम आदमी पार्टी (AAP) पंजाब’ के आधिकारिक एक्स हैंडल से दी गई जानकारी के मुताबिक आज मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Mann) 586 नौजवानों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। इन उम्मीदवारों का चयन स्वास्थ्य विभाग में अलग-अलग पदों पर हुआ है। जानकारी के मुताबिक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह से जुड़ा कार्यक्रम राजधानी चंडीगढ़ के टैगोर थिएटर में आयोजित किया गया है।

45000 के पार पहुंचा आंकड़ा

पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा युवाओं को सरकारी नौकरी उपलब्ध कराने का आंकड़ा 45000 को पार कर गया है। ‘आप पंजाब’ के आधिकारिक एक्स हैंडल से दी गई जानकारी के मुताबिक पंजाब में AAP की सरकार ने अब तक के कार्यकाल में 45708 उम्मीदवारों को सरकारी नौकरी उपलब्ध कराई है। इसमें शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, परिवहन, वित्त, श्रम, ऊर्जा और उद्योग जैसे तमाम विभाग शामिल हैं। पंजाब सरकार का दावा है कि नौजवानों को ये नौकरी उनकी योग्यता के आधार पर पारदर्शिता के साथ दी गई है।

मिशन रोजगार का आशय

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा मिशन रोजगार की शुरुआत की गई थी। इसके तहत राज्य के युवाओं को सरकारी नौकरी उपलब्ध कराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। वहीं पंजाब में निवेश को रफ्तार देकर स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराना भी मिशन रोजगार के अंतर्गत आता है। इसका सीधा आशय है कि युवाओं के रोजी-रोटी का इंतजाम किया जाए ताकि वे पंजाब के विकास में अपना अहम योगदान दे सकें।

Exit mobile version