Home ख़ास खबरें Punjab News: CM भगवंत मान ने राखी पर लोगों को दी शुभकामनाएं,...

Punjab News: CM भगवंत मान ने राखी पर लोगों को दी शुभकामनाएं, बताया क्या है भाई-बहन के रिश्ते के मायने

Punjab News: रक्षाबंधन के मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री सीएम भगवंत मान ने अपनी एक तस्वीर शेयर कर लोगों को बधाई दी है। आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा।

0
Punjab News
Punjab News

Punjab News: देश भर में आज यानी 19 अगस्त को रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जा रहा है। बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर उसके सुखके, समृद्धि साथ-साथ लंबी उम्र की कामना करती है। वहीं इस खास मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री सीएम भगवंत मान ने लोगों को बधाई दी है और बताया है कि आखिर क्या है इस रिश्ते के मायने। उन्होंने एक लंबी पोस्ट के जरिए लोगों को इस खास दिन की बधाई दी है और भाई बहन के इस त्यौहार पर कुछ ऐसा कहा है जो चर्चा में है। उन्होंने एक तस्वीर भी शेयर की है। आइए देखते हैं।

सीएम मान ने कहीं ये बात

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने अपनी तस्वीर शेयर की है जिसमें वह राखी बंधवाते हुए नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा, “हमारे समाज में हर रिश्ते का अपना महत्व होता है लेकिन भाई बहन का रिश्ता नजदीकियों और समझदारी के रंग में रंगा होता है। राखी के कच्चे धागे की मजबूत डोर हर भाई बहन के लिए एक एहसास है। भाई बहन के प्रेम के प्रतीक राखी के त्यौहार की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान सभी भाई बहनों का आपकी प्रेम और विश्वास सदैव बनाए रखें।”

भाई-बहन का रिश्ता है एक एहसास

इस पोस्ट के साथ सीएम मान ने भाई बहन के रिश्ते के महत्व को लोगों को समझाते हुए नजर आए हैं। उन्होंने इसे एक खास एहसास बताया है। अपनी शुभकामनाओं में उन्होंने जो बात कही है वह लोगों को काफी पसंद आ रही है। इस पोस्ट को 2700 से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं और उनके चाहने वाले उनकी तारीफ कर रहे हैं।

इस बार रक्षा बंधन पर काफी शुभ योग

बता दें कि आज राखी का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। भद्रा काल होने की वजह से शुभ मुहूर्त में राखी बांधने की सलाह दी जा रही है। वहीं कहा जा रहा है कि 90 साल के बाद 2024 के राखी का खास योग बना है। हर साल सावन मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को रक्षाबंधन मनाया जाता है। यह दिन भाई बहन को समर्पित है जब वह रक्षा सूत्र बांधकर अपने भाई की लंबी उम्र की कामना करती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version