Home देश & राज्य Punjab News: राशन कार्ड कटौती के मुद्दे पर सख्त हुए CM Mann,...

Punjab News: राशन कार्ड कटौती के मुद्दे पर सख्त हुए CM Mann, समीक्षा बैठक कर अधिकारियों से तलब की रिपोर्ट; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने राज्य में राशन कार्ड की कटौती वाले मुद्दे को लेकर आज खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के प्रमुख अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रिपोर्ट तलब की है।

0
Punjab News
CM Bhagwant Singh Mann

Punjab News: लोक सभा चुनाव 2024 के परिणाम जारी होने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान एक बार फिर जनता के मुद्दों को लेकर खूब गंभीर नजर आ रहे हैं। सीएम मान ने आज इसी क्रम में लोक सभा चुनाव में प्रमुख मुद्दा रहे राशन कार्ड की कटौती को लेकर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है।

सीएम मान ने इस समीक्षा बैठक के दौरान स्पष्ट किया है कि लोक सभा चुनाव के दौरान राशन कार्ड काटने की कुछ अफवाहें फैलाई गई थीं, लेकिन सरकार ने राशन कार्ड में कोई कटौती नहीं की है। सीएम मान ने इस दौरान बैठक में उपस्थित संबंधित विभाग के सभी अधिकारियों से रिपोर्ट भी तलब की है।

राशन कार्ड कटौती मुद्दे पर सख्त हुए CM Mann

लोक सभा चुनाव 2024 के दौरान पंजाब के विभिन्न हिस्सों में राशन कार्ड कटौती को लेकर विपक्ष ने खूब माहौल बनाया था। दावा किया गया कि मान सरकार ने भारी पैमाने पर लोगों के राशन कार्ड काट डाले हैं। हालाकि सीएम मान शुरू से ही इस मुद्दे पर मुखर थे और उन्होंने विपक्ष के तमाम आरोपों को सिरे से खारिज कर तथ्यों के साथ अपनी बात रखी थी।

लोक सभा चुनाव 2024 के परिणाम जारी होने के बाद आज सीएम मान ने इसी क्रम में मामले की जांच के लिए समीक्षा बैठक बुलाई और स्पष्ट किया कि पंजाब सरकार ने राज्य में लोगों को मिलने वाले राशन कार्ड में कोई कटौती नहीं की है। इसके अलावा सीएम मान ने बैठक में मौजूद खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों से इस संबंध में रिपोर्ट भी तलब की है।

किसानों के हित में उठाए खास कदम

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के बाद नहर विभाग के अधिकारियों के साथ भी बैठक की है। इस दौरान उन्होंने किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए नहर विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं कि 11 जून से धान के सीजन के लिए नहरी पानी शुरू कर दिया जाए।

सीएम मान ने स्पष्ट किया है कि “धान के सीजन को देखते हुए नहरों की सफाई का काम पूरा करा लिया गया है और साथ ही किसानों से अपील की जाती है कि वे इस बार नहरों, कसियाओं और सुइयों के पानी का अधिक से अधिक उपयोग करें ताकि भूमिगत जल को बचाया जा सके।”

Exit mobile version