Home देश & राज्य पंजाब युवाओं को प्रोत्साहित करने की खास मुहिम, CM मान बोले-‘देश-दुनिया के विभिन्न...

युवाओं को प्रोत्साहित करने की खास मुहिम, CM मान बोले-‘देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में है इनका नाम’; देखें वीडियो

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने राज्य के युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा है कि देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में युवाओं का नाम है। उन्होंने युवाओं को कड़ी मेहनत करने की सलाह दी है जिससे की सफलता हासिल की जा सके।

0
Punjab News
Punjab News

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार राज्य के युवाओं को प्रोत्साहित करती नजर आ रही है। इस कड़ी में नशामुक्ति अभियान से लेकर अन्य कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं जिससे पंजाब के युवा सफलता की ओर अपने कदम बढ़ा सकें। पंजाब मुख्यमंत्री दफ्तर के आधिकारिक सोशल मीडिया से एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें सीएम मान राज्य के युवाओं को प्रोत्साहित करते नजर आ रहे हैं। इस दौरान वो कहते हैं कि पंजाब के युवाओं ने न केवल देश में बल्कि पूरी दुनिया में विभिन्न क्षेत्रों में नाम कमाया है। सीएम मान के इस कथन को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

पंजाब CMO ऑफिस ने जारी किया वीडियो

पंजाब के मुख्यमंत्री दफ्तर के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें सीएम मान राज्य के युवाओं की उपलब्धियां बता रहे हैं। इसी दौरान वो कहते हैं कि देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में पंजाब के युवाओं ने नाम कमाया है। चाहें वो कृषि हो, खेल हो या चिकित्सा क्षेत्र हो। पंजाब के युवा हर क्षेत्र में अव्वल रहे हैं। उन्होंने इस दौरान भारतीय हॉकी टीम में शामिल पंजाबी खिलाड़ियों का जिक्र किया और साथ ही दुनिया के विभिन्न हिस्सों में चिकित्सीय सेवा दे रहे पंजाबी डॉक्टर्स का जिक्र किया।

https://twitter.com/CMOPb/status/1738827629581504764

अपनी क्षमता को पहचानें

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने वीडियो संदेश के जरिए युवाओं से अपील की है कि वे अपनी क्षमता को पहचानें। उनके अंदर काम करने की अद्भुत क्षमता है जिससे वो पंजाब के साथ देश का नाम भी ऊंचा कर सकते हैं। सीएम मान ने ये भी कहा कि पंजाबी स्वभाव से लचीले होते हैं और ऐसे में उनके अंदर कड़ी मेहनत करने की खूब क्षमता होती है।

युवाओं के लिए लगातार प्रयासरत है सरकार

पंजाब सरकार राज्य के युवाओं के लिए लगातार प्रयासरत नजर आ रही है। इस कड़ी में सबसे पहले सरकार द्वारा सूबे को नशामुक्ति बनाने का अभियान चलाया जा रहा है जिससे कि युवा नशे की चंगुल से बच सकें। वहीं सरकार तय समय अंतराल पर युवाओं के लिए सरकारी नौकरी के साथ अन्य रोजगार के अवसर भी दे रही है जिससे की उनका भविष्य उज्जवल हो सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version