Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यपंजाबPunjab News: SSF का गठन करने वाला पहला राज्य बनेगा पंजाब, एक्सीडेंट...

Punjab News: SSF का गठन करने वाला पहला राज्य बनेगा पंजाब, एक्सीडेंट पर ऐसे लगेगी लगाम

Date:

Related stories

Punjab News: CM Mann के निर्देशानुसार PCR वाहनों की संख्या में इजाफा, जानें कैसे नागरिकों को होगा लाभ?

Punjab News: पंजाब पुलिस राज्य से भ्रष्टाचार खत्म करने और शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पूर्णत: प्रयासरत है। इस क्रम में पुलिस (Punjab Police) को शासन का भी भरपूर साथ मिल रहा है।

CM Bhagwant Mann ने MSME पर आयोजित सेमीनार लिया हिस्सा, पाकिस्तान की सीमा से लगने वाले इलाकों के लिए की विशेष मांग

CM Bhagwant Mann: पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ (Chandigarh) में आज सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (MSME) विभाग की ओर से एक सेमिनार आयोजित किया गया। इस सेमिनार में मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने भी अपनी सहभागिता दर्ज की है।

Amit Shah और पंजाब के मुख्यमंत्री Bhagwant Mann की खास बातचीत! धान खरीद में आ रही समस्या को लेकर हुई चर्चा

Amit Shah: पंजाब में धान फसल की कटाई जारी है। इसी क्रम में 'मान सरकार' किसानों से धान खरीद (Paddy Purchase) कर उनके खाते में मात्रा के हिसाब से रकम ट्रांसफर कर रही है।

Punjab News: पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी की सरकार ने मार्ग दुर्घटनाओं को रोकने के लिए बड़ा कदम उठाया है। इसके तहत सरकार की ओर ऐलान किया गया है कि सड़क सुरक्षा बल (एसएसएफ) की तैनाती राज्य के विभिन्न सड़कों पर की जाएगी जिससे की सड़क एक्सीडेंट को रोका जा सके। खबर है कि इसके गठन के बाद शराब पीकर, लापरवाही से गाड़ी चलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी और साथ ही आधुनिक उपकरणों से लैस कई गश्ती वाहनों को दुर्घटना रोकने के लिए तैनात किया जाएगा। बता दें कि इस ऐलान के बाद पंजाब भारत में सड़क सुरक्षा बल का गठन करने वाला पहला राज्य बनेगा।

पंजाब सरकार का अहम ऐलान

पंजाब सरकार ने सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए बड़ा ऐलान किया है। इसके तहत राज्य में यातायात को व्यवस्थित करने और दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए सड़क सुरक्षा बल (एसएसएफ) का गठन करने की घोषणा की गई है। पंजाब मुख्यमंत्री दफ्तर के आधिकारिक हैंडल से इस संबंध में जानकारी दी गई है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही सरकार राज्य में एसएसएफ का गठन कर रही है। इसके अलावा ये भी कहा गया है कि सरकार लोगों की जान बचाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और इस संबंध में हरसंभव कोशिश की जा रही है।

दुर्घटनाओं पर लगेगी लगाम

पंजाब में सड़क सुरक्षा बल की तैनाती के साथ मार्ग दुर्घटनाओं पर रोक लगाया जा सकेगा। दावा किया जा रहा है कि सड़क सुरक्षा बल राज्य की तैनाती के साथ ही राज्य के लोगों को दुर्घटना से बचाया जा सकेगा। बता दें कि पंजाब कैबिनेट के एक आंकड़े के तहत राज्य में 65% सड़क मौतें राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों पर होती हैं। पिछले वर्ष भी मार्ग दुर्घटनाओं का आंकड़ा 500 के पार रहा था जिसमें लगभग 4000 लोगों ने अपनी जान गवाई थी। इसी क्रम में ये भी दावा किया गया कि ज्यादातर मार्ग दुर्घटनाएं शाम 6 बजे से रात 12 बजे के बीच ही होती हैं जब इन सड़कों पर पुलिस नहीं होती। ऐसे में सड़क सुरक्षा बल की तैनाती के बाद इन घटनाओं पर रोक लगाने का दावा किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories