Friday, October 25, 2024
Homeदेश & राज्यPunjab News: मान सरकार की बड़ी सफलता! नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत...

Punjab News: मान सरकार की बड़ी सफलता! नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के साथ ही 90 फीसदी छात्रों को मिली किताबें; जानें डिटेल

Date:

Related stories

CM Bhagwant Mann ने बदली शिक्षा व्यवस्था की तस्वीर! स्मार्ट स्कूल के नए परिसर का उद्घाटन कर छात्राओं को दिया बड़ा तोहफा

CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने आज बठिंडा (Bathinda) में स्थित शहीद मेजर रवि इंदर सिंह संधू, सरकारी गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल में नए परिसर का उद्घाटन किया है।

Punjab News: सुलझ गई भोगपुर मर्डर केस की गुत्थी! मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के साथ भारी संख्या में अवैध हथियार बरामद

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार अपराध पर लगाम लगाने के लिए प्रयासरत है। इस क्रम में शासन की ओर से पंजाब (Punjab News) पुलिस को लगातार दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं

Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक और बड़ी सफलता हासिल कर ली है। दरअसल पंजाब में नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के सात ही राज्य के कुल 23 जिलों में 90 फीसदी से ज्यादा छात्रों को किताबें वितरीत कर दी गई हैं। इसकी जानकारी पार्टी के आधिकारिक एक्स हैंडल से जारी की गई है।

आम आदमी पार्टी की ओर से इसे एक और मील का पत्थर माना जा रहा है। पार्टी का दावा है कि पहले की सराकारों द्वारा किताबों का वितरण अगस्त या सितंबर के अंत तक होता था। जबकि पंजाब की वर्तमान मान सरकार के शासनकाल में यह प्रणाली पूरी तरह से बदल गई है और छात्रों तक समय पर किताबें पहुंचने लगी हैं।

मान सरकार की बड़ी सफलता

पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार राज्य के लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसला लेती नजर आती है। मान सरकार द्वारा लिए गए फैसलों की जमकर चर्चा व सराहना भी होती है।

ताजा जानकारी के अनुसार पंजाब की मान सरकार ने एक और बड़ा मुकाम हासिल किया है। दरअसल सीएम मान के नेतृत्व में पंजाब के शिक्षा विभाग ने नए शैक्षणिक सत्र के शुरू होने के साथ ही राज्य के विभिन्न जिलों में 91.44% किताबें वितरित कर दी हैं। पार्टी की ओर से स्पष्ट किया गया है कि पूर्व की सराकारों द्वारा ये किताबें अगस्त या सितंबर के अंत तक वितरित की जाती थी। जबकि अब मान सरकार की ओर से प्रणाली बदलते हुए बेहतरीन काम किया जा रहा है।

लुधियाना में सबसे ज्यादा किताबों का वितरण

पंजाब के विभिन्न हिस्सों में सरकारी स्कूल के छात्रों तक नए शैक्षणिक सत्र से जुड़े किताब पहुंच चुके हैं। मान सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ो के अनुसार सबसे ज्यादा किताबों का वितरण लुधियाना में हुआ है। लुधियाना में 96.2% तो बरनाला में 95% पुस्तकों का वितरण हो चुका है।

इसके अलावा रुपनगर, एसबीएस नगर, तरन-तारन, मुक्तसर, मंसा, अमृतसर, बठिंडा, फजलिका, फिरोजपुर व गुरुदासपुर जैसे जिलों में भी 90 फीसदी से ज्यादा किताबें वितरित की जा चुकी हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories