Home देश & राज्य Punjab News: मान सरकार की बड़ी सफलता! नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत...

Punjab News: मान सरकार की बड़ी सफलता! नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के साथ ही 90 फीसदी छात्रों को मिली किताबें; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के साथ ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में 90 फीसदी से ज्यादा पुस्तकों का वितरण कर दिया है।

0
Punjab News
CM Bhagwant Singh Mann

Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक और बड़ी सफलता हासिल कर ली है। दरअसल पंजाब में नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के सात ही राज्य के कुल 23 जिलों में 90 फीसदी से ज्यादा छात्रों को किताबें वितरीत कर दी गई हैं। इसकी जानकारी पार्टी के आधिकारिक एक्स हैंडल से जारी की गई है।

आम आदमी पार्टी की ओर से इसे एक और मील का पत्थर माना जा रहा है। पार्टी का दावा है कि पहले की सराकारों द्वारा किताबों का वितरण अगस्त या सितंबर के अंत तक होता था। जबकि पंजाब की वर्तमान मान सरकार के शासनकाल में यह प्रणाली पूरी तरह से बदल गई है और छात्रों तक समय पर किताबें पहुंचने लगी हैं।

मान सरकार की बड़ी सफलता

पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार राज्य के लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसला लेती नजर आती है। मान सरकार द्वारा लिए गए फैसलों की जमकर चर्चा व सराहना भी होती है।

ताजा जानकारी के अनुसार पंजाब की मान सरकार ने एक और बड़ा मुकाम हासिल किया है। दरअसल सीएम मान के नेतृत्व में पंजाब के शिक्षा विभाग ने नए शैक्षणिक सत्र के शुरू होने के साथ ही राज्य के विभिन्न जिलों में 91.44% किताबें वितरित कर दी हैं। पार्टी की ओर से स्पष्ट किया गया है कि पूर्व की सराकारों द्वारा ये किताबें अगस्त या सितंबर के अंत तक वितरित की जाती थी। जबकि अब मान सरकार की ओर से प्रणाली बदलते हुए बेहतरीन काम किया जा रहा है।

लुधियाना में सबसे ज्यादा किताबों का वितरण

पंजाब के विभिन्न हिस्सों में सरकारी स्कूल के छात्रों तक नए शैक्षणिक सत्र से जुड़े किताब पहुंच चुके हैं। मान सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ो के अनुसार सबसे ज्यादा किताबों का वितरण लुधियाना में हुआ है। लुधियाना में 96.2% तो बरनाला में 95% पुस्तकों का वितरण हो चुका है।

इसके अलावा रुपनगर, एसबीएस नगर, तरन-तारन, मुक्तसर, मंसा, अमृतसर, बठिंडा, फजलिका, फिरोजपुर व गुरुदासपुर जैसे जिलों में भी 90 फीसदी से ज्यादा किताबें वितरित की जा चुकी हैं।

Exit mobile version