Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंPunjab News: पंजाब की 24/7 जल आपूर्ति परियोजना के तहत डिप्टी कमिश्नर...

Punjab News: पंजाब की 24/7 जल आपूर्ति परियोजना के तहत डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी ने की अहम बैठक, कई मुद्दों पर हुई चर्चा; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

Punjab News: पंजाब की 24/7 नहर-आधारित जल आपूर्ति परियोजना के हिस्से के रूप में जल उपचार संयंत्रों (डब्ल्यूटीपी) के लिए भूमि आवंटन की समीक्षा और अंतिम रूप देने के लिए डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी ने गुरुवार को एक महत्वपूर्ण बैठक की। यह पहल पंजाब सरकार द्वारा अमृत 2.0 योजना के तहत एक महत्वपूर्ण प्रयास है, जिसका उद्देश्य राज्य भर में विभिन्न नगर परिषदों को निर्बाध जल आपूर्ति प्रदान करना है। वहीं इस बैठक में प्रमुख अधिकारियों ने भाग लिया।

बैठक में कई अधिकारी मौजूद रहें

बता दें कि खन्ना, दोराहा, पायल, जगराओं, मुल्लांपुर दाखा, समराला, माछीवाड़ा, रायकोट और साहनेवाल सहित कई नगर परिषदों में डब्ल्यूटीपी के लिए भूमि सुरक्षित करने के महत्वपूर्ण कार्य पर ध्यान केंद्रित किया गया। बैठक में उपायुक्त (शहरी विकास) रूपिंदर पाल सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी नवदीप कौर, पंजाब जल आपूर्ति एवं सीवरेज बोर्ड के अधिकारी और संबंधित नगर परिषदों के कार्यकारी अधिकारी शामिल थे।

AMRUT 2.0 के तहत किसे होगा फायदा

24/7 नहर-आधारित जल आपूर्ति परियोजना जल बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के पंजाब के प्रयासों का एक प्रमुख घटक है, जिसमें पंजाब (Punjab News) जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड कार्यकारी एजेंसी के रूप में कार्यरत है। इस परियोजना से राज्य भर में जल आपूर्ति की गुणवत्ता और विश्वसनीयता में उल्लेखनीय सुधार होने की उम्मीद है, जिससे कई घरों और समुदायों को लाभ होगा(Punjab News)।

डीसी साक्षी साहनी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

बैठक के दौरान, डीसी साक्षी साहनी ने परियोजना के सफल कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए समय पर भूमि अधिग्रहण के महत्व पर जोर दिया। परियोजना की प्रगति के लिए जिला अधिकारियों, सीवरेज बोर्ड और नगर परिषदों के बीच सहयोग महत्वपूर्ण है। डीसी ने अमृत 2.0 योजना के तहत सार्वजनिक बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए, भूमि को अंतिम रूप देने में संभावित चुनौतियों को दूर करने के लिए रणनीतियों पर भी चर्चा की(Punjab News)।

Latest stories