Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यPunjab News: CM Mann के सार्थक कदम से कम हुआ मार्ग दुर्घटना...

Punjab News: CM Mann के सार्थक कदम से कम हुआ मार्ग दुर्घटना में मौत का आंकड़ा, जानें कैसे बच रही नागरिकों की जिंदगी?

Date:

Related stories

Guru Ramdas जयंती पर CM Bhagwant Mann ने दी प्रतिक्रिया, बधाई संदेश जारी कर कही ये खास बात

Guru Ramdas: देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में आज सिख पंथ के चतुर्थ गुरु, गुरु रामदास जी का प्रकाश पर्व मनाया जा रहा है। इसे सरल भाषा में गुरु रामदास (Guru Ramdas) जयंती भी कह सकते हैं।

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

वीर नायक बंदा सिंह बहादुर की जयंती पर सामने आई CM Bhagwant Mann की प्रतिक्रिया, बोले ‘पीड़ितों की रक्षा..’

CM Bhagwant Mann: पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में आज वीर नायक बाबा बंदा सिंह बहादुर की जयंती मनाई जा रही है।

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) के निर्देशानुसार प्रशासन काबिले तारीफ काम करता नजर आ रहा है। इसी क्रम में नशा मुक्ति अभियान से लेकर अन्य कई तरह की योजनाओं पर तीव्र गति से काम चल रहा है। प्रशासन का एक हिस्सा सड़क सुरक्षा फोर्स (SSF) के रूप में आम नागरिकों के जीवन की रक्षा भी कर रहा है।

पंजाब सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सूबे के विभिन्न हिस्सों में SSF की तैनाती के बाद व्यापक परिवर्तन देखने को मिला है। दावा किया जा रहा है कि सड़क सुरक्षा फोर्स की तत्परता के कारण पंजाब (Punjab News) में सड़क दुर्घटना में होने वाली मौतों में 25% की गिरावट दर्ज की जा रही है। SSF की टुकड़ियां मार्ग दुर्घटना की चपेट में आने वाले लोगों को अस्पताल पहुंचाकर उन्हें इलाज मुहैया करा रही हैं और उनके बहुमूल्य जीवन की रक्षा भी कर रही हैं।

मार्ग दुर्घटना में होने वाली मौत पर लगाम

पंजाब सरकार ने देश के इतिहास में एक नया रिकॉर्ड स्थापित करते हुए पहली बार सड़क सुरक्षा फोर्स का सफल गठन कर उन्हें सड़कों पर तैनात किया। पंजाब में ‘मान सरकार’ द्वारा किए गए इस कार्य को लेकर खूब सुर्खियां बनीं और सबने इस कदम की तारीफ भी की। अब SSF की तैनाती का सार्थक परिणाम भी सामने आने लगा है।

पंजाब सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सड़क सुरक्षा फोर्स (SSF) की तैनाती होने से मार्ग दुर्घटना में होने वाली मौतों में 25% की गिरावट दर्ज की गई है। SSF अपनी तत्परता के बल पर लगातार मार्ग दुर्घटना की चपेट में आने वाले लोगों को अस्पताल पहुंचा कर उन्हें प्राथमिक चिकित्सा उपलब्ध करा रही है। दावा किया जा रहा है कि मान सरकार के इस कदम से राज्य के आम नागरिकों की बहुमूल्य जिंदगियाँ बच रही हैं।

SSF को मिलीं हाई-टेक गाड़ियां

पंजाब के विभिन्न हिस्सों में तैनात सड़क सुरक्षा फोर्स (SSF) के जवानों के लिए मान सरकार ने कई खास इंतजाम किए हैं। मान सरकार ने SSF कर्मियों को 144 हाई-टेक गाड़ियां उपलब्ध कराई हैं जो कि अलग-अलग तरह के आधुनिक तकनीक से लैस हैं।

पंजाब के विभिन्न हिस्सों में 5000 पुलिसकर्मियों को भी SSF के रूप में तैनात किया गया है। राज्य के विभिन्न हिस्सों में तैनात SSF ने खुद भी सड़क हादसे मे घायल 4254 लोगों को प्राथमिक चिकित्सा सेवा दी है। दावा किया जा रहा है कि ‘मान सरकार’ का ये कदम निश्चित रूप से सराहनीय है और जनता इससे प्रत्यक्ष रूप से लाभवान्वित हो रही है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories