Home देश & राज्य Punjab News: बॉर्डर एरिया के दौरे पर पहुंचे राज्यपाल व DGP, अवैध...

Punjab News: बॉर्डर एरिया के दौरे पर पहुंचे राज्यपाल व DGP, अवैध हथियार और ड्रग्स की तस्करी पर रोकथाम लगाने का लक्ष्य

Punjab News: पंजाब में अवैध हथियारों व ड्रग्स की तस्करी पर रोकथाम लगाने के लिए राज्पाल व डीजीपी ने भारत-पाक बॉर्डर इलाके का दौरा कर रक्षा समितियों के सदस्यों व स्थानिय निवासियों के साथ बैठक की है।

0
Punjab News
फाइल फोटो- बॉर्डर इलाकों के दौरे पर पहुंचे राज्यपाल व DGP

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देश पर ड्रग्स मुक्त अभियान और अवैध हथियारों की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। इसी क्रम में पंजाब के राज्यपाल बीएल पुरोहित और डीजीपी गौरव यादव ने बीते दिन तय कार्यक्रम के तहत राज्य के बॉर्डर इलाकों का दौरा किया।

राज्यपाल बीएल पुरोहित और पंजाब (Punjab News) के डीजीपी गौरव यादव ने इस दौरान भारत-पाकिस्तान सीमा के पास बसे गांव बारे-के में ग्राम रक्षा समितियों के सदस्यों और निवासियों के साथ बैठक की। इस दौरान ड्रग्स और अवैध हथियारों की तस्करी को रोकने के लिए सार्थक कदम उठाए जाने की चर्चा हुई।

बॉर्डर एरिया के दौरे पर पहुंचे DGP एवं राज्यपाल

पंजाब के कई इलाकों की सीमा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से लगती है। ऐसे में ड्रग्स तस्करी व अवैध हथियारों की कुछ खेप इन इलाकों से भी पाकिस्तान में आने से अंदेशे रहते हैं। पंजाब सरकार ने इसी क्रम में ड्रग्स व अवैध हथियारों की तस्करी पर रोकथाम लगाने के लिए बड़ा कदम उठाया है।

पंजाब पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक राज्य के राज्यपाल बीएल पुरोहित और डीजीपी गौरव यादव ने सीमावर्ती गांवों में जाकर ग्राम रक्षा समितियों के सदस्यों और निवासियों के साथ बैठक की है। पंजाब पुलिस की ओर से स्पष्ट किया गया है कि ड्रग्स और हथियारों की तस्करी रोकने के लिए एक साल के अंदर पूरे भारत-पाकिस्तान सीमा पर एंटी-ड्रोन तकनीक लगाई जाएगी। दावा किया जा रहा है कि पंजाब सरकार के इस कदम से ड्रग्स और अवैध हथियारों की तस्करी पर रोकथाम लगाया जा सकेगा।

पंजाब पुलिस का अहम ऐलान

पंजाब पुलिस ने राज्य में ड्रग्स तस्करी एवं अवैध हथियारों की खेप पर रोकथाम लगाने के लिए बड़ा ऐलान किया है। पंजाब पुलिस की ओर से स्पष्ट किया गया है कि राज्य के जो भी नागरिक सीमा पार से आने वाले ड्रोन को पकड़ने में पुलिस की मदद करेंगे उन्हें एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। इसके अलावा नशा उन्मूलन के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वाली समितियों/पंचायतों को पुरस्कार भी दिया जाएगा। पंजाब पुलिस का दावा है कि बिना लोगों की सहभागिता के राज्य को नशा मुक्त बना पाना संभव नहीं है। ऐसे में लोग पंजाब को नशा मुक्त बनाने के लिए पुलिस का सहयोग दें जो कि उनके लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

Exit mobile version