Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यPunjab News: पंजाब के नशा मुक्ति केंद्रों में आएगा सुधार, सरकार ने...

Punjab News: पंजाब के नशा मुक्ति केंद्रों में आएगा सुधार, सरकार ने सभी सेंटर्स की समीक्षा का दिया आदेश

Date:

Related stories

Punjab By-Election के लिए AAP की झोंकी ताकत! CM Mann के विजय मंत्र को लेकर चुनावी मैदान में उतरे कार्यकर्ता

Punjab By-Election: पंजाब की 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बिगुल बच चुका है। चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक राज्य की डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल (आरक्षित), गिद्दड़बाहा और बरनाला सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा।

Punjab News: CM Mann के निर्देशानुसार PCR वाहनों की संख्या में इजाफा, जानें कैसे नागरिकों को होगा लाभ?

Punjab News: पंजाब पुलिस राज्य से भ्रष्टाचार खत्म करने और शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पूर्णत: प्रयासरत है। इस क्रम में पुलिस (Punjab Police) को शासन का भी भरपूर साथ मिल रहा है।

CM Bhagwant Mann ने MSME पर आयोजित सेमीनार लिया हिस्सा, पाकिस्तान की सीमा से लगने वाले इलाकों के लिए की विशेष मांग

CM Bhagwant Mann: पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ (Chandigarh) में आज सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (MSME) विभाग की ओर से एक सेमिनार आयोजित किया गया। इस सेमिनार में मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने भी अपनी सहभागिता दर्ज की है।

Punjab News: पंजाब की भगवंत मान सरकार राज्य में नशे के खिलाफ एक बड़ा अभियान चला रही है। आपको बता दें कि सूबे की आम आदमी पार्टी की सरकार सभी नशा मुक्ति केंद्रों की जांच करवाने की योजना बना रही है।

भगवंत मान का आदेश

खबरों की मानें तो मुख्यमंत्री भगवंत मान का आदेश है कि इन सभी केंद्रों में हर दिन कितने मरीज आ रहे हैं और कहां से आ रहे हैं। साथ ही आने वाले मरीजों में महिलाओं की संख्या कितनी है। इसके अलावा नशा मुक्ति केंद्रों में स्टॉफ की संख्या कितनी है।

सभी बिंदुओं की जांच की जाएगी

सीएम मान ने राज्य के सभी नशा मुक्ति केंद्रों की समीक्षा करने को कहा है। बताया जा रहा है कि केंद्रों से ये सुझाव मांगे गए हैं कि वहां पर क्या और कितने सुधारों की आवश्यता है। केंद्र के सभी बिंदुओं की जांच की जाएगी। वहीं, मरीजों को दी जाने वाली गोलियों की भी जांच की समीक्षा करने को कहा गया है। केंद्र में कब और कितनी गोलियां आ रही हैं और कितना स्टॉक बाकी है।

मिल रही ये शिकायतें

दरअसल, इन सबके पीछे असली बात है कि बीते कुछ दिनों से लगातार राज्य की हेल्थ विभाग के पास दवाओं के लीकेज, फर्जी भर्ती और बिना लाइसेंस के ही कई नशा मुक्ति केंद्र के खुलने की जानकारी सामने आ रही है।

केंद्रों में 2.65 लाख मरीज

खबरों की मानें तो ये भी दावा किया जा रहा है कि नशा मुक्ति केंद्रों से इन गोलियों की तस्करी की जा रही है। साथ ही इन्हें इंजेक्शन के तौर पर भी बेचा जा रहा है। इन टीकों का काफी गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। यही वजह है कि अब इन केंद्रों पर कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि पंजाब में 478 ओओएट सेंटरों में 2.65 लाख मरीज और 183 डी एडिक्शनरी सेंटरों में 6.10 लाख मरीज भर्ती हैं।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki Baleno vs Fronx: हैचबैक और एसयूवी में से किसमें मिलेगी ज्यादा माइलेज, मिनटों में जानें बड़ा फर्क

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here