Home देश & राज्य Punjab News: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, Cyber Crime से जुड़े गिरोह का...

Punjab News: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, Cyber Crime से जुड़े गिरोह का किया पर्दाफाश; भारी संख्या में मोबाइल फोन व नकदी बरामद

Punjab News: पंजाब की लुधियाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अंतरराज्यीय साइबर धोखाधड़ी गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस दौरान 2 आरोपियों की गिरफ्तारी और भारी संख्या में मोबाइल फोन व नकदी की बरामदगी भी हुई है।

0
Punjab News
सांकेतिक तस्वीर

Punjab News: तकनीक के इस बढ़ते दौर में ठग साइबर क्राइम से जुड़े अपराध को अंजाम देने का काम कर रहे हैं। इसी क्रम में पंजाब की लुधियाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए साइबर धोखाधड़ी ( Cyber Crime) करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पंजाब (Punjab News) पुलिस के डीजीपी गौरव यादव की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक लुधियाना पुलिस ने साइबर धोखाधड़ी करने वाले एक गिरोह पर नकेल कसते हुए 2 आरोपियों तो गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस ने भारी संख्या में मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड और करोड़ों की नकदी भी बरामद कर ली है।

पंजाब पुलिस की बड़ी कार्रवाई

पंजाब की लुधियाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए साइबर क्राइम से जुड़े अपराध को अंजाम देने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस के मुताबिक इस गिरोह के सदस्य अंतरराज्यीय साइबर धोखाधड़ी कृत्य को अंजाम दे रहे थे। पुलिस ने इस मामले में 2 आरोपियों को गुवाहाटी से गिरफ्तार किया है। इस पूरी कार्रवाई में असम पुलिस ने भी सराहनीय भूमिका निभाई है और आरोपियों को पकड़ने में पंजाब पुलिस की मदद की है।

डीजीपी पंजाब के आधिकारिक एक्स हैंडल से दी गई जानकारी के मुताबिक इस प्रकरण में पुलिस ने भारी संख्या में एटीएम कार्ड और मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं। वहीं 5.25 करोड़ रुपये की नकद राशि भी बरामदग की गई है। I4C डेटा के अनुसार ये भारत में अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है।

साइबर ठगों से रहें सावधान

पंजाब पुलिस के साथ देश के अन्य राज्यों की पुलिस भी लोगों से अपील करती है कि वे साइबर ठगों से सावधान रहें। यदि आपके पास किसी अज्ञात नंबर से फोन आए और सामने से आपकी व्यक्तिगत जानकारी मांगी जाए तो पहले नंबर की जांच कर लें और पुख्ता होने के बाद ही कोई जानकारी साझा करें।

यदि फोन के माध्यम से कोई व्यक्ति आपसे आधार कार्ड नंबर, बैंक अकाउंट से जुड़े डिटेल या अन्य किसी भी ओटीपी की मांग करता हैं तो सावधानी बरतें और क्रॉस चेक के बाद ही कोई कदम उठाएं। वहीं अगर आप साइबर ठगी के शिकार हो जाते हैं तो अपने नजदीकी साइबर थानों में जाकर मामला दर्ज कराएं ताकि अपराधियों को पकड़ा जा सके।

Exit mobile version