Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंPunjab News: पंजाब में 13 हजार सरपंच सीट के लिए 50 हजार...

Punjab News: पंजाब में 13 हजार सरपंच सीट के लिए 50 हजार से अधिक लोगों ने किया नामांकन, इस तारीख को डाले जाएंगे वोट

Date:

Related stories

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

Punjab News: पंजाब में जल्द ही सरपंच पदों पर चुनाव को लेकर मतदान होने है, जिसे लेकर सभी उम्मीदवारों ने इसे लेकर तैयारी तेज कर दी है। वहीं अंगर मतदान की बात करें तो 15 अक्तूबर को पंच और सरपंच पदों के लिए मतदान होने है। वहीं नामांकन लेने के लिए अंतिम तारीख कल यानि 7 अक्टूबर की तारीख है।

13 हजार सरपंच पदों के लिए चुनाव

मालूम हो कि राज्य में 15 अक्टूबर 13229 ग्राम पंचायतों के लिए चुनाव होंगे। (Punjab News) पंजाब राज्य चुनाव द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक ग्राम पंचायत चुनाव में “सरपंचों के लिए कुल 52825 नामांकन और पंचों के लिए 166338 नामांकन मिले हैं। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि सात अक्टूबर है”।

15 अक्टूबर को होगी वोटों की गिनती

जानकारी के मुताबिक 15 अक्टूबर 13229 ग्राम पंचायतों के लिए चुनाव होंगे। वहीं वोटों की गिनती भी 15 अक्टूबर की होगी। (Punjab News) वहीं इस चुनाव के लिए करीब 50 हजार से ज्यादा उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है।

चुनाव राज्य निर्वाचन आयुक्त ने क्या कहा?

पंजाब राज्य चुनाव राज्य निर्वाचन आयुक्त चौधरी ने बताया कि प्रत्याशी के लिए खर्च की लिमिट 40 हजार रुपये तक तय की गई है पहले ये खर्च लिमिट 30 हजार रुपये तक थी। (Punjab News) वहीं पंच पद के प्रत्याशी के लिए खर्च की लिमिट 30 हजार रुपये तय की गई है। पहले ये खर्च लिमिट 20 हजार रुपये तक थी।

Latest stories